जागरूकता रैली / कोरोना के संक्रमण से बचने में हर व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण : व्यास

परबतसर. स्काउट्स ने मोटरसाइकिल पर निकाली जागरूकता रैली। परबतसर. स्काउट्स ने मोटरसाइकिल पर निकाली जागरूकता रैली।
X
परबतसर. स्काउट्स ने मोटरसाइकिल पर निकाली जागरूकता रैली।परबतसर. स्काउट्स ने मोटरसाइकिल पर निकाली जागरूकता रैली।

  • परबतसर में स्काउट्स ने मोटरसाइकिल पर निकाली जागरूकता रैली

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

परबतसर. कोरोना संकट से बचने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को सजग और सचेत रहकर खुद के साथ-साथ समाज को सुरक्षित रखने का प्रयास करना चाहिए। ये बात राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ परबतसर के तत्वावधान में कोरोना जागरूकता अभियान के तहत मोटरसाइकिल रैली के दौरान शिक्षा विभाग के पूर्व उपनिदेशक सुरेश व्यास ने कही।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनजागृति अभियान के तहत आमजन को कोरोना से बचने के लिए संकल्प लेकर समाज में जागृति लाने का प्रयास करना चाहिये। स्थानीय संघ उप प्रधान इकबाल मोहम्मद छीपा ने कहा कि हमें सावधानी रखकर खुद को बचाते हुए इस बीमारी के साथ जीने की आदत डालनी पड़ेगी।

इस अवसर पर स्काउट कमिश्नर जॉनसन जॉय ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए बार बार साबुन से हाथ धोना एवं सोशल डिस्टेंस की पालना करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। स्थानीय संघ सचिव शैलेश कुमार पलोड़ ने बताया कि कलेक्टर नागौर दिनेश कुमार यादव एवं नागौर स्काउट सीओ मोहम्मद अशफाक पंवार के निर्देशानुसार कोरोना जागरूकता अभियान के तहत स्थानीय संघ द्वारा मोटरसाइकिल द्वारा जनजागृति रैली निकाली गई।

पुलिस थाना परबतसर के हैड कांस्टेबल रिधाराम के निर्देशन में सुरेशचंद व्यास, जॉनसन जॉय, शैलेश कुमार पलोड़, इकबाल मोहम्मद छीपा, स्काउटर भंवरलाल हर्षवाल, दीनदयाल ओझा, मदनमोहन सैनी, दामोदर प्रसाद, मोतीसिंह, फूलचंद जांगीड़, सुभाष पारीक, सागर ओझा, रोवर गोविंद प्रजापत, दीक्षान्त सैन, सुरेश प्रजापत, स्काउट राहुल वैष्णव, अरमान सारण, यशवर्मा, मोहित जांगिड़, खुशवीर सिंह ने जनजागृति के संदेश माइक से प्रसारित करते हुए गांधी चौक से बस स्टैंड, नगरपालिका सर्किल, डंकोली बाजार, पुराना थाना, सदरबाजार होते हुए शहर में जागरूकता रैली निकाली।

नेहरू युवा केंद्र नागौर (युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार) के तत्वावधान में कोरोना जागरूकता अभियान के तहत कोरोना के संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर ग्रामवासियों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र नागौर के स्वयं सेवक जाकिर हुसैन ने कोरोना महामारी से बचाव की बातें बताई।

इस अवसर पर डीडवाना बार संघ के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट मोहम्मद अली शेरानी ने बताया कि वर्तमान समय एक दूसरे के सहयोग करने का है। इस दौरान मोहम्मद असरफ पठान, समाजसेवी मोहम्मद अली भुरावत, जाकिर हुसैन ने ग्राम पंचायत के प्रांगण में रंगोली बनाकर जागरूकता का संदेश दिया।

इस अवसर पर समाजसेवी मोहम्मद अली भुरावत ने कैंडल लाइट जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की बात कहीं। इस अवसर पर मेहमूद खान, अहमद रजा, मकसूद खान, बाबू खान आदि युवा मौजूद थे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना