लापरवाही / क्वारेंटाइन सेंटर लगे कार्मिकों के लिए मास्क, ग्लव्ज व सेनिटाइजर तक नहीं

X

  • भड़सिया के क्वारेंटाइन सेंटर में स्क्रीनिंग के लिए तैनात चिकित्सा स्टाफ परेशान

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

हरनावां. राउमावि भड़सिया के क्वारेंटाइन सेंटर पर कार्यरत स्टाफ को संसाधनों के अभाव का सामना करना पड़ रहा है। क्वारेंटाइन सेन्टर पर स्क्रीनिंग कार्य में कार्यरत डाॅ. प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि क्वारेंटाइन सेंटर पर उनके पास जांच के समय मास्क, ग्लब्ज, सेनिटाइजर और यहां तक की शुद्ध पेयजल के कैम्पर की भी यहां व्यवस्था नहीं है। तीन आयुर्वेदिक चिकित्सालय के कर्मचारी व तीन शिक्षक यहां कार्यरत है। इसको लेकर संबंधित कार्मिकों ने परबतसर डिप्टी सीएमएचओ से यहां के लिए कई मर्तबा दूरभाष पर मास्क, सेनिटाइजर, ग्लब्स व पेयजल न होने के बारे में बताया भी परन्तु हर बार यही जवाब रहा कि व्यवस्था हो जाएगी मगर अब तक कोई व्यवस्था नहीं हुई है, जिससे कार्मिकों में भी रोष व्याप्त है।
रेण :12 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे
रेण | कस्बे में काेराेना पॉजिटिव आए युवक के संपर्क में आए 12 लोगों के सैंपल लिए गए। डॉ. महेंद्र विश्नोई, डॉ. डीडी चारण की टीम ने सभी के स्वास्थ्य की जांच की। पीईईओ भंवरलाल रिया व दिलीप सिंह बिश्नोई ने बताया कि कोरोना संक्रमित रोगी के साथ आए 9 लोगों व उसके परिवार 3 लोगों को सैंपलिंग के लिए मेड़ता भेजा गया। जहां इनके सैंपल लिए गए।
जारोड़ा| कस्बे में कुछ दिन पूर्व महाराष्ट्र से आए 3 लोगों के गुरुवार को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे। सैंपल लेने के बाद से ग्रामीणों को डर सता रहा था लेकिन शनिवार का दिन गांव के लिए सुखद खबर लेकर आया। शनिवार शाम को सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने पर स्कूल, मेडिकल स्टाफ सहित ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना