कोरोना का कहर / अहमदाबाद से दो अलग-अलग पिकअप में 32 लोगों के साथ रेण व ढाणीपुरा आए 2 युवक कोरोना पॉजिटिव

Rena and Dhanipura with 2 people, two young men from Corona positive came from Ahmedabad in two different pickups
X
Rena and Dhanipura with 2 people, two young men from Corona positive came from Ahmedabad in two different pickups

  • जिले में 29 नए केस: बासनी में 14, कुम्हारी में 6, लाडनूं में 4, परबतसर, मकराना, डेगाना, रेण, ढाणीपुरा में 1-1 पॉजिटिव
  • 17 मई को अहमदाबाद से पिकअप में आया था रेण, इसमें रेण के 10 तो पादूकलां के 6 लोग थे सवार

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रेण. जिले में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को एक ही दिन में 29 नए मामले सामने आए है। इनमें बासनी में 14, कुम्हारी में 6, लाडनूं में 4, परबतसर में 1, मकराना में 1, डेगाना में 1, मेड़ता सिटी उपखंड के रेण में 1 व रियांबड़ी उपखंड के ढाणीपुरा में 1 पॉजिटिव मामला आया है। जिले में 259 मामले अब तक सामने आ चुके हैं। मेड़ता उपखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस धीरे धीरे पांव पसार रहा है। आकेली-ए, लांबा जाटान व डांगावास के बाद अब निकटवर्ती रेण कस्बे में एक 40 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव निकला। वही दूसरी ओर लाडनूं में 4 कोरोना मरीज मिले हैं, जिनमें से एक पॉजिटिव तो मात्र 1 माह की आयु की शिशु है। बाकलिया निवासी इस एक माह की बालिका के अलावा लाडनूं में क्वारेंटाइन किए हुए तीन प्रवासी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित नन्हीं बालिका अभी जयपुर में भर्ती है।
रेण कस्बे में एक 40 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव निकला। ये युवक अहमदाबाद से बीते दिनों रेण आया था। स्क्रीनिंग के बाद से वह लगातार रेण की स्कूल में क्वारेंटाइन था। इसका सैंपल भेजा गया था। शुक्रवार को रिपोर्ट में वह पॉजीटिव निकला। इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया। सूचना मिलने के बाद बीसीएमओ डॉ. सुशील दिवाकर, तहसीलदार भींवसिंह लखावत, सीओ विक्रमसिंह भाटी सहित अनेक अधिकारी रेण पहुंचे। देर शाम पीड़ित को एंबुलेंस से नागौर रेफर किया गया। बीसीएमओ डॉ. सुशील दिवाकर ने बताया कि 17 मई को अहमदाबाद से आया 40 वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस का मरीज निकला है। इस युवक को पहले होम क्वारेंटाइन में रखा गया था। इसकी तबीयत सही नहीं होने तथा बुखार होने पर रेण के चिकित्सा अधिकारी डॉ. महेन्द्र विश्नोई इसकी ने स्क्रीनिंग की। इसके बाद उसे क्वारेंटाइन किया था। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
आज रेण व पादूकलां में होगा सर्वे
बताया जाता रहा है कि युवक के साथ रेण व पादूकलां के कुछ लोग और थे। उनका भी अब शनिवार को सर्वे किया जाएगा। बीपीएम महेन्द्र सिंह ने बताया कि रेण में पॉजिटिव मरीज आने पर चिकित्सा विभाग द्वारा पॉजिटिव मरीज की हिस्ट्री खंगाली गई है। ये मरीज अहमदाबाद से पिकअप में सवार होकर रेण पहुंचा था। इस युवक के साथ रेण के 10 तथा पादूकलां के 6 लोग और थे। पॉजिटिव मरीज आने पर रेण व पादूकलां कस्बे का चिकित्सा विभाग द्वारा शनिवार को सर्वे किया जाएगा। 
इधर... 14 मई को पिकअप में ढाणीपुरा आया था युवक
थांवला | कस्बे 4 किमी दूर ढाणीपुरा में एक युवक को कोरोना पॉजिटिव आया है। युवक 3 परिवार के 16 लोगों के साथ 14 मई की रात 9 बजे पिकअप में अहमदाबाद के नारायणपुरा से रवाना हुआ। जो 15 मई को दोपहर 12:30 बजे जसनगर नाका होते हुए ढाणीपुरा पहुंचा। युवक के परिवार व अन्य सभी लोगों को स्कूल में क्वारेंटाइन किया गया था। 20 मई को युवक का रेंडम सैंपल लिया था। जिसकी 22 मई दोपहर को आई रिपोर्ट में युवक पॉजिटिव निकला। रिपोर्ट मिलते ही डॉ. केके शर्मा, नर्सिंग स्टाफ कैलाश टेलर, एएनएम गिरिशा तंवर के साथ मौके पर पहुंचे जहां से एंबुलेंस में युवक को कुचामन के अस्पताल में भिजवाया गया। स्कूल में युवक के साथ 3 परिवार के बाकी 15 लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे।
डेगाना : वार्ड 3 में हैदराबाद से आया युवक संक्रमित
डेगाना |  कस्बे के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बीसीएमओ डाॅ. रामकिशोर सारण ने बताया कि संक्रमित 16 मई को हैदराबाद से डेगाना आया था। संक्रमित युवक अपने पिता के अलावा  एक भाई के सम्पर्क में आया था। जिनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। वहीं डेगाना में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने पर कई मोहल्लों के लोगों ने बल्लियां लगाकर बंद कर दिया है।
परबतसर | कस्बे में वीर तेजाजी मंदिर के पास 4 दिन पहले दिल्ली से लौटे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीसीएमओ डॉ. डीपी जोशी ने बताया कि संक्रमित दिल्ली से 18 मई को परबतसर आया था, उसे होम क्वारेंटाइन किया हुआ था। युवक का सैंपल लेने के बाद पॉजिटिव आने पर युवक की ट्रेवल हिस्ट्री जुटाई जा रही है। प्रशासन ने उस क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना