पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:संखवास कस्बे में भी इस बार नहीं निकाला जाएगा जुलूस-ए-मोहम्मदी

संखवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना को देखते हुए लिया निर्णय, सादगी से मनाएंगे पर्व

कस्बे में 30 अक्टूबर शुक्रवार को ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार मनाया जाएगा लेकिन हर साल निकलने वाला जुलूस ए मोहम्मदी इस बार कोरोना को देखते हुए नहीं निकालने का फैसला किया गया है। कस्बे के पेश इमाम मौलाना जियाउद्दीन नूरी ने बताया कि पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर निकलने वाला जुलूस और और अन्य धार्मिक प्रोग्राम इस मर्तबा स्थगित किए गए हैं, सभी मुस्लिम बंधु हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन को बड़ी सादगी और अमन के साथ अपने अपने घरों में रहकर मनाएंगे।

नायब इमाम अयूब रजा ने बताया कि इस बार प्रोग्राम के तहत फर्स्ट सेकंड और थर्ड प्रतिभागी को सम्मान स्वरूप पुरस्कार वितरित किया जाना था इसके अलावा समाज की तमाम प्रतिभाओं को और समाजसेवियों को भी सम्मानित करने की योजना थी जो अब प्रोग्राम स्थगित होने की वजह से इन को घर-घर सम्मान पहुंचाया जाएगा।

रोल .ईद मिलादुन्नबी का पर्व इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत मोहम्मद साहब की पैदाइश की खुशी में मनाया जाता है। इस बार कोरोना काल के चलते रोल ग्राम में जुलुसे मुहम्मदी नहीं निकाला जाएगा तथा पर्व सादगी से ही मनाया जाएगा। अकीदतमंदों ने मस्जिदों व घरों में सजावट की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें