राजस्थान कोरोना LIVE:7 दिन में 8 गुना बढ़ गए एक्टिव केस,सबसे ज्यादा मरीज जयपुर में;जालोर छोड़कर हर जिले में पहुंचा संक्रमण

जयपुर5 महीने पहले

राजस्थान में कोरोना 11 गुना और एक्टिव केस 8 गुना तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रदेश में 1 जनवरी को 1247 एक्टिव केस थे,जो अब 10287 पर पहुंच चुके हैं। आंकड़ों पर गौर करें तो जयपुर में प्रदेश के 56% एक्टिव मरीज है। राजधानी में सबसे ज्यादा 5776 एक्टिव केस है। जयपुर के बाद प्रदेश जोधपुर दूसरा ऐसा शहर है,जहां एक्टिव मरीज एक हजार के पार है। राज्य में केवल जालोर जिले में जीरो एक्टिव केस है।

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर समारोह किया, केंद्रीय मंत्री पॉजिटिव हो गए
इधर, कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करना कितना महंगा पड़ सकता है, इसका उदाहरण टोंक में केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में सामने आया है। टोंक के अविकानगर के केंद्रीय भेड़ अनुसंधान केंद्र में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर समारोह आयोजित किया गया, इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम के बाद ही वे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब टोंक कलेक्टर ने संस्थान को नोटिस जारी किया है।

इस कार्यक्रम के बाद ही केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह कार्यक्रम 4 जनवरी को हुआ था।
इस कार्यक्रम के बाद ही केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह कार्यक्रम 4 जनवरी को हुआ था।

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल टला

कोरोना की तीसरी लहर के चलते जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल को टाल दिया गया है। यह 28 जनवरी की जगह अब 5 से 14 मार्च तक होगा। ऑन ग्राउंड प्रोग्राम 10 से 14 मार्च तक होटल क्लार्क्स आमेर में होगा। फेस्टिवल के दौरान राज्य और केन्द्र सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। फेस्टिवल हाइब्रिड अवतार में होगा। जहां ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन भी सेशंस होंगे। हाइब्रिड अवतार में यह ज्यादा से ज्यादा श्रोताओं और साहित्य प्रेमियों तक पहुंच पाएगा।

खबरें और भी हैं...