पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • 10 In Bilara, 3 Infected In Father, Ex soldier Died In Balesar, 4 Families Cremated Wearing PPE Kit

कोरोना का कहर:बिलाड़ा में 10, बाप में 3 संक्रमित, बालेसर में पूर्व सैनिक की मौत, 4 परिजनों पीपीई किट पहन अंतिम संस्कार किया

बिलाड़ा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बालेसर. पूर्व सैनिक की मौत के बाद परिजनों ने पीपीई किट पहन सावधानी के साथ दाह-संस्कार किया।
  • कंटेनमेंट जोन की पालना नहीं, जिस गली में 5 कोरोना पॉजिटिव, उसी में बेरोकटोक आवाजाही

बीती रात बिलाड़ा क्षेत्र में दस कोरोना पॉजिटिव आये। बीसीएमओ डॉ जितेंद्रसिंह चारण ने बताया कि मंगलवार रात को बिलाड़ा नगरपालिका क्षेत्र में 8 और भावी गांव में दो कोरोना पॉजिटिव आए। डॉ चारण ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना करें। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और बिना मास्क बाहर नहीं घूमे।

बालेसर. कस्बे के 80 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि बालेसर निवासी पूर्व सैनिक गेनाराम पुत्र जीयाराम माली पहले मिल्ट्री अस्पताल में भर्ती थे। उसके बाद गोयल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। फिर एमडीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां बुधवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनका शव जोधपुर से सीधे श्मशान घाट ले जाया गया। जहां पर परिजनों को चार पीपीई किट पहनाकर अंतिम संस्कार कराया।

बाप में एक बार फिर कोरोना का ग्राफ बढ़ना शुरू हो गया। बुधवार को जारी रिपोर्ट में तीन कोरोना संक्रमित सामने आये हैं। बीसीएमओ डॉ दाऊलाल चौहान ने बताया कि इनमें दो सोलर कम्पनी कार्मिक तथा एक स्थानीय युवक है। स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद तीनों को होम आइसोलेट किया गया है। उनके सम्पर्क में आये लोगों व उनके परिजनों की जांच के लिए सेम्पल लिए गए हैं।

हमले के आरोपी दो भाई रोगी
उटाम्बर में 12 दिन पूर्व हत्या के प्रयास के मुकदमे में गिरफ्तार दो सगे भाई कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि 4 सितम्बर को अमानाराम पुत्र पूनाराम जाट ने अपने उपर जानलेवा हमला करने का मामला बालेसर पुलिस थाने में दर्ज करवाया था। पुलिस ने इस मामले में दो सगे भाई रुगाराम व लिखमाराम दोनों पुत्र मीमाराम जाट निवासी भैरुनगर उटाम्बर को गिरफ्तार किया। जिनकी कोरोना जांच करवाने पर दोनों ही पॉजिटिव निकले। इन्हें ईएसआई अस्पताल जोधपुर में भर्ती करवाया गया है।

भोपालगढ़ 2, मथानिया में 3 संक्रमित
ब्लॉक में दो मरीज और सामने आए। इनमें एक बारनी खुर्द व एक नाड़सर का है। वहीं, मथानिया में 3 रोगी मिले। चिकित्सा विभाग के हीरालाल ने बताया कि भैंसेर चावंड़ियाली में 1 व कस्बे में 2 पॉजिटिव मिले।

कंटेनमेंट जोन की पालना नहीं, जिस गली में 5 कोरोना पॉजिटिव, उसी में बेरोकटोक आवाजाही

कस्बे के गांधी चौक जीनगरों का बास की गली में पांच कोरोना संक्रमित हैं बावजूद कंटेनमेंट जोन की कोई पालना नहीं हो रही है। लोगों की आवाजाही पहले की तरह ही जारी है। ऐसी स्थिति में आम लोगों को संक्रमण फैल सकता है। बीएलओ जेठाराम सोनी, सुपरवाइजर घेवरराम सुथार, हैड कॉन्स्टेबल प्रेमसिंह व होमगार्ड सुमेरसिंह ने सख्त हिदायत दी है कि घरों से बाहर नहीं निकले।

अन्यथा लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते पाए जाने पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है। साथ ही कहा कि गांधी चौक में जीनगर समाज के समस्त लोगों की गुरुवार को सैंपलिंग करावे ताकि आगे कोरोना संक्रमण बढ़े नहीं। शेरगढ़ अस्पताल में मंगलवार को 25 जनो की कोरोना सेम्पलिंग हुई है।

इनमें से दस लोग राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल भूंगरा से, पांच जने जाटी भांडू सीनियर सैकंडरी स्कूल के स्टाफ, तीन लोग तेना से व 5 कार्मिक विद्युत विभाग शेरगढ़ से है। सभी को होम आईसोलेट के लिए कहा गया। लैब प्रभारी खुमाणाराम भील की देखरेख में लेब सहायक खेमकरण शर्मा ने सेम्पल लिये व नारायणसिंह ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें