पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • 205 Cases Of Corona In The State Today, 10 Died; Active Case Less Than 5 Thousand, Recovery Rate Near 99%

राजस्थान में कोरोना:राज्य में आज कोरोना के 205 केस, 10 की मौत; एक्टिव केस 5 हजार से भी कम, रिकवरी रेट 99 फीसदी के नजदीक पहुंची

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर रेलवे जंक्शन पर दूसरे जिले व राज्यों से आने वाले यात्रियों की रेण्डम सैंपल लेते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जयपुर रेलवे जंक्शन पर दूसरे जिले व राज्यों से आने वाले यात्रियों की रेण्डम सैंपल लेते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

राजस्थान में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है। प्रदेश में आज 205 नये केस मिले है, जबकि 10 जनों की मौत हुई है। सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि प्रदेश के कोरोना के एक्टिव केस अब पांच हजार से कम होकर 4262 पर पहुंच गई। कोरोना के एक्टिव केसों की कमी के चलते जयपुर सहित प्रदेश के अधिकांश अस्पतालों में अब मरीजों की संख्या भी कम हो गई। वहीं प्रदेश की रिकवरी रेट भी अब 99 फीसदी के नजदीक पहुंच गई।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट को देखे तो कल के मुकाबले आज राज्य में 75 केस कम आए है। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में 280 नये केस मिले थे। आज राज्य के 33 में से केवल 6 जिलों में ही 10 से ज्यादा केस आए है। सबसे ज्यादा मरीज जयपुर में 42 मिले है। वहीं नागौर, राजसमंद, करौली, जालौर, जैसलमेर, डूंगरपुर, बाड़मेर और अजमेर ऐसे जिले है, जहां आज एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला।

राजस्थान के स्थिति देखे तो वर्तमान में पूरे राज्य में जब से कोरोनाकाल शुरू हुआ है तब से अब तक कुल 9 लाख 50 हजार 618 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके है, जबकि 9 लाख 37 हजार 481 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके है। कोराेनो से अब तक राज्य में कुल 8875 लोगों की जान जा चुकी है।

7 जिलों में 25 से कम एक्टिव केस

राज्य में जैसे-जैसे कोरोना के केस घट रहे है और रिकवर मरीज ज्यादा आ रहे है। वैसे-वैसे एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम होती जा रही है। आज पूरे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 4262 पर आ गई। राज्य में 7 जिले बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, डूंगरपुर, जालौर और सवाई माधोपुर ऐसे जिले है, जहां 25 से भी कम एक्टिव केस बचे है।

खबरें और भी हैं...