पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डूंगरपुर में कोरोना:22 साल की युवती ने उदयपुर के अस्पताल में दम तोड़ा, फेफड़ों ने काम करना कर दिया था बंद; 2 महीने पहले परिवार सहित मुंबई से आई थी

डूंगरपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डूंगरपुर की युवती का उदयपुर के अस्पताल में निधन हो गया। वह कोरोना से पीड़ित थी। अस्पताल कर्मचारियों ने उदयपुर के अशोकनगर मोक्षधाम में कोविड प्रोटोकॉल के तहत उसका दाह संस्कार किया।
  • जिले में 1 जुलाई को हुई थी पहली मौत, अब तक 4 लोगों की कोरोना से जा चुकी है जान
Advertisement
Advertisement

(विश्वजीत गोले)। शहर के प्रतापनगर की 31 जुलाई को बहन, भाई और पिता सहित पॉजिटिव आई 22 साल की युवती की रविवार सुबह साढ़े चार बजे उदयपुर अस्पताल में मौत हो गई है। कोरोना से यह जिले में चौथी मौत है। लड़की के फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया। परिजनों की मौजूदगी में अस्पताल कर्मचारियों ने उदयपुर के अशोकनगर मोक्षधाम में कोविड प्रोटोकॉल के तहत उसका दाह संस्कार किया।

इस लड़की का भाई और पिता उदयपुर अस्पताल में ही भर्ती हैं तथा पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि एक छोटी बहन डूंगरपुर अस्पताल में भर्ती है तथा उसकी हालत ठीक है। तीसरी मौत भी शनिवार को उदयपुर अस्पताल में ही हुई थी। इस युवती का परिवार दो माह पूर्व मुंबई से आया है। लड़की के पिता का मुंबई में स्क्रेप का व्यापार है।

लड़की का परिवार दो माह पहले मुंबई से आया था
दो माह पूर्व यह युवती अपने माता-पिता और भाई बहन के साथ निजी कार से यहां आई थी। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत 14 दिन होम क्वारैंटाइन में रहने बाद भी परिवार का कोई सदस्य शहर से बाहर नहीं गया। कुछ दिन पूर्व इस युवती की तबीयत खराब हुई। उसे जुकाम खांसी होने के साथ ही बुखार भी आने लगा और सांस लेने में परेशानी आई तो 29 जुलाई को उसे सामान्य अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उसे ऑक्सीजन पर रखा और 31 की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। इस पर उसे उदयपुर रैफर कर दिया गया।

प्लाज्मा ट्रांसफर किया जाना था
उदयपुर में युवती को प्लाज्मा ट्रांसफर किया जाना था। उदयपुर एमबी हॉस्पीटल अधीक्षक डॉ. आरएल सुमन ने बताया कि युवती के फेंफड़ों में गंभीर संक्रमण था, उसे इंजेक्शन भी दिए गए तथा वेंटीलेटर पर थी, उसकी हालत में सुधार होने लगा था लेकिन शनिवार रात को उसका बॉडी सेचुरेशन बिगड़ता गया और सुबह उसने दम तोड़ दिया। उसके फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया था।

जिले में पहली मौत एक जुलाई को हुई थी
जिले में कोरोना संक्रमितों में से 446 केस पर एक जुलाई को पहली मौत हुई थी। यह 63 साल की वृद्धा पीठ सीमलवाड़ा निवासी थी। 596 केस पर 31 जुलाई को खेरवाड़ा के 62 साल के वृद्ध की मौत हुई। हालांकि यह वृद्ध डूंगरपुर जिले की लिस्ट में शामिल नहीं हुआ लेकिन इसकी मौत डूंगरपुर के जिला कोविड -19 अस्पताल में हुई थी। तीसरी मौत 63 साल की वृद्धा की शनिवार रात को तथा चौथी मौत युवती की रविवार सुबह हुई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement