पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर में संक्रमण:आज 60 नए केस आए, चार मरीजों की मौत; अब कुल केस की संख्या 2857 पहुंची, इनमें से 2248 ठीक हुए

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के आरयूएचएस में कोरोना पेंशेंट का उपचार चल रहा है। इस दौरान पिछले तीन माह से सबइंस्पेक्टर सुंदरलाल और पुलिस टीम वहां मुस्तैदी से ड्यूटी दे रही है। - Dainik Bhaskar
जयपुर के आरयूएचएस में कोरोना पेंशेंट का उपचार चल रहा है। इस दौरान पिछले तीन माह से सबइंस्पेक्टर सुंदरलाल और पुलिस टीम वहां मुस्तैदी से ड्यूटी दे रही है।
  • जयपुर शहर में कुल संक्रमितों की मौत की संख्या बढ़कर 149 हो चुकी है
  • काेराेना के बढ़ते केस से जयपुर में एक जुलाई से मेट्राे, लो फ्लाेर के चलने पर संकट

राजधानी में रविवार को कोरोना पॉजिटिव केसों का आंकड़ा 2857 पर पहुंच गया। रविवार रात साढ़े 8 बजे तक 60 नए संक्रमित केस सामने आए। इसके अलावा चार मरीजों ने दम तोड़ दिया। ऐसे में यहां अब कुल संक्रमितों की मौत की संख्या 149 हो गई। जयपुर में 2248 मरीजों को रिकवर होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। इससे अब जयपुर में 460 ऐसे कोरोना पॉजिटिव केस है। जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। यहां मिले कुल मरीजों में 140 प्रवासी राजस्थानी भी संक्रमित हैं। 

जयपुर में इन 32 इलाकों में मिले 60 कोरोना पॉजिटिव, इनमें बीएसएफ के जवान भी

जयपुर में रविवार को लूनियावास, बनीपार्क, जगतपुरा, संतोष नगर हटवाड़ा रोड, निवारु रोड, खोहनागोरियान, हस्तेड़ा, चांदावास, रीको एरिया मानपुरा माचेड़ी, फर्न होटल, वीकेआई, बासबदनपुरा, मीठीकोठी, अचरोल, मानसरोवर, अजमेर रोड, परिवहन नगर झोटवाड़ा, ब्रह्मपुरी रोड, किशनपोल बाजार, वैशाली नगर, गुर्जर बस्ती शास्त्री नगर, श्रीनिवास नगर मुरलीपुरा, महेश नगर, बीएसएफ कैंपस दिल्ली रोड, दर्जियों का रास्ता रामगंज, खातीपुरा, फोर प्वाइंट होटल,आरएनबी होटल, धूलकोट हरीजन बस्ती और एक अन्य जगह पर 60 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए।

राजस्थान में रिकाॅर्ड 393 संक्रमित केस, 12 मरीजों ने दम तोड़ा

वहीं, अगर प्रदेश की बात की जाए तो राजस्थान में रविवार को रिकार्ड 393 कोरोना संक्रमित केस मिले। इससे कुल पॉजिटिव केस का आंकड़ा 14930 पहुंच गया। रविवार को 12 मरीजों ने दम तोड़ा। ऐसे में प्रदेश में अब तक 349 मरीजों की मौत हो चुकी है। रविवार को नए केसों में सबसे ज्यादा 112 केस धौलपुर में, पाली में 30, झुंझुनूं में 22, जोधपुर में 37, जयपुर में 60, भरतपुर में 16, झुंझुनूं में 22, करौली में 10, राजसमंद में 16, सीकर में 15, सिरोही में 14 सर्वाधिक केस मिले। इससे पहले शनिवार को प्रदेश में कुल 381 नए केस सामने आए थे। वहीं, सात मरीजों ने दम तोड़ा था। वहीं जयपुर में 46 नए केस सामने आए थे। तीन मरीजों ने दम तोड़ा था। 

काेराेना के बढ़ते केसों से जयपुर में एक जुलाई से मेट्राे, लो फ्लाेर के चलने पर संकट 

काेराेना मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से एक जुलाई से मेट्राे, लो फ्लाेर और मिनी बसाें के संचालन पर संकट खड़ा हाे गया है। सरकार एक जुलाई से भी इनके संचालन को लेकर असंमजस में है। वैसे भी लो फ्लाेर और मेट्राे दाेनाें ही सरकार के लिए घाटा का साैदा साबित हाे रही है। फिलहाल, 30 जून तक इनके संचालन पर पूरी तरह से राेक है। चांदपोल से मानसरोवर के बीच चलने वाली मेट्रो में हर दिन करीब 21 हजार यात्री सफर करते थे। 2 लाख 70 हजार रुपए की आय होती थी। लॉकडाउन के 90 दिन में मेट्रो को 2 करोड़ 44 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। हालांकि मेट्रो हर साल 35 करोड़ के घाटे में है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser