पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार से कैसे जीतेंगे जंग:बाड़मेर में 45+ वैक्सीनेशन की रफ्तार हुई धीमी, 18+वालो को वैक्सीन लगाने का कोई आदेश नहीं

बाड़मेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर राजकीय अस्पताल में 45+ लोगों को ही लगाई जा रही वैक्सीन। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर राजकीय अस्पताल में 45+ लोगों को ही लगाई जा रही वैक्सीन।

कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अस्पताल में बेड फुल हो चुके हैं। वहीं, ज़िले में 45+ वैक्सीनेशन की रफ्तार भी बहुत धीमी है। जो चिंता का विषय है। विभाग का कहना है कि हमारे पास पर्याप्त वैक्सीन है। लोग वैक्सीन लगाने नहीं आ रहे हैं। वहीं, 18+ के लोगो वैक्सीन लगाने का कोई आदेश नही मिला है।

जिले में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है, लेकिन संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को 302 नए पॉजिटिव केस आए। वहीं, जिले में पिछले दो-तीन दिन में वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत धीमी हो गई है। दो दिनो से 1000 से 1500 बीच ही वैक्सीनेशन हो रहा है।

वैक्सीन मिल रही कम
विभाग भले ही दावे करे कि हमारे पास पर्याप्त वैक्सीन है। वहीं, वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी होने की एक वजह ये भी है कि वैक्सीन ज़िले को कम मिली है। एक समय था जब जिले को 85 हजार वैक्सिंग मिलती थी। अब दो तीन दिन में 5 हजार से 10 हजार वैक्सीन मिलती है। दूसरी वजह लोगों में जागरूकता की कमी के चलते वैक्सीन लगाने के लिए सेंटर नहीं पहुंच रहे हैं। जिससे पिछले एक दो दिन में 1000 के आसपास वैक्सीनेशन हो रहा है। प्रशासन को चाहिए कि लोगों को जागरूक कर अधिक से अधिक व्यक्ति लगाए।

18+ के वैक्सीन अभी नही
सीएमएचओ का कहना है कि 18+ के लोगो का ऑनलाइन पंजीयन हो रहा है, लेकिन वैक्सीन कब लगेगी इसको लेकर अभी तक हमारे पास न तो कोई आदेश आया है। हमारी तरफ से तैयारी पूरी कर ली गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर बाबुलाल बिश्नोई ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त वैक्सीन है। दो दिन पहले ही हमें 5000 वैक्सीन मिली थी। लोग वैक्सीन सेंटर कम आ रहे हैं। इससे वैक्सीन की रफ्तार धीमी पड़ गई है। हमारे पास ऐसे आदेश अभी तक नहीं आए कि 18 से ऊपर के लोगो को वैक्सीन लगाई जाए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें