पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रेन की चपेट में आने से 6 ऊंटों की मौत:अंडरब्रिज में पानी भरा होने से पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आए, शाम तक चलती रही शव हटाने की कार्रवाई

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के बाद दूदौड़ के निकट पटरी के निकट मृत पड़े ऊंट। - Dainik Bhaskar
हादसे के बाद दूदौड़ के निकट पटरी के निकट मृत पड़े ऊंट।

पाली के मारवाड़ जंक्शन के दूदोड़ गांव के पास बुधवार अल सुबह पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से 6 ऊंटों की मौत हो गई। ​​​​​​इसके अलावा ​एक ऊंट घायल हो गया। ऊंट किसके हैं अभी तक इसका पता नहीं चल सका है। रेलवे ने सोशल मीडिया पर ऊंटों के फोटो व घटना का विवरण वायरल किया जिससे उनके मालिक का पता लग सके।

जानकारी के अनुसार, दूदोड़ के पास बना अंडरब्रिज बारिश के पानी से भरा हुआ है। ऐसे में बुधवार अलसुबह सात-आठ ऊंट पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में 6 ऊंटों की मौके पर ही मौत हो गई। घायल ऊंट का वहीं डॉक्टर की टीम ने इलाज किया।

हादसे की जानकारी मिलने पर सुबह 11 बजे मारवाड़ जंक्शन प्रधान मंगलाराम देवासी मौके पर पहुंचे। इसके बाद रेलवे और पशु चिकित्सालय में हादसे की सूचना दी। रास्ते में बरसाती पानी भरा होने एवं पटरी के निकट तक वाहन जाने की सुविधा नहीं होने से दो ट्रेक के बीच पड़े ऊंटों के शवों को हटाने में काफी परेशानी हुई। शाम तक क्रेन की सहायता से ऊंटों के शवों को हटाने की कार्रवाई चलती रही।

एक ऊंट 20 से 30 हजार के बीच
पशुपालक धन्नाराम देवासी हेमावास ने बताया कि एक ऊंट की कीमत 20 से 30 हजार रुपए के बीच है। बरसात का मौसम होने के कारण कई पशुपालक अपने ऊंटों को खुले में चरने के लिए छोड़ देते हैं।

(फोटो - अनिल मारू, मारवाड़ जंक्शन)

खबरें और भी हैं...