पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • 75 year old Munishree Corona Infected, Continuing Ayurved Treatment; Doctor Also Appointed For Regular Health Checkup

डूंगरपुर:75 साल के जैन मुनि कोरोना संक्रमित, आयुर्वेद से इलाज जारी; नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए डॉक्टर भी नियुक्त

सागवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सागवाड़ा। पुनर्वास कॉलोनी के विमलनाथ दिगंबर जैन मंदिर को जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है।
  • मुनिश्री में कोरोना के हल्के लक्षण, अभी निगरानी में हैं
Advertisement
Advertisement

(विश्वजीत गोले)। पुनर्वास कॉलोनी के विमलनाथ दिगंबर जैन मंदिर में कोरोना संक्रमित 75 साल मुनिश्री का उपचार आयुर्वेद पद्धति से शुरू कर दिया है। मुनिश्री चातुर्मास पर हैं। उनका उपचार सागवाड़ा के ही आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुभाष भट्ट कर रहे हैं।

डॉ सुभाष भट्ट ने बताया कि मुनिश्री को आयुर्वेद दवाओं तथा काढ़े के साथ ही भोजन में सौंठ, अजवाइन, निंबू रस मिलाकर दिया जा रहा है। आचार्य विद्यासागर महाराज के संघ द्वारा काढ़ा तैयार कर आशीर्वाद के साथ भेजा गया है। यह काढ़ा कोरोना संक्रमित मुनिश्री के साथ ही संघ के सभी साधुओं को भी दिया जा रहा है।

इस काढ़े में अनेक दुर्लभ जड़ी बूटियों का सम्मिश्रण है, जो शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाते हुए बीमारियों से लड़ने में काफी कारगर बताया गया है। जैन समाज के अध्यक्ष नगीन जैन और दिनेश जांगा ने बताया कि मुनिश्री ने काढ़ा लेना शुरू कर दिया है। आहार में जो सादा भोजन लेते हैं वही चल रहा है, इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया है।

कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं, शारीरिक परेशानी भी नहीं
मुनिश्री में अभी कोरोना संक्रमण का कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं, सभी लक्षण हल्के हैं। फिलहाल कोई भी शारीरिक परेशानी भी मुनिश्री को नहीं है। उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है। इसके लिए सागवाड़ा अस्पताल से एक डॉक्टर निमेष जैन को उनकी निगरानी में नियुक्त किया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement