• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • 8.35 Lakh Doses That Arrived In The State Yesterday Were Delivered To Most Cities Including Jaipur, Jodhpur; Today In Jaipur City, People Will Be Vaccinated At More Than 70 Sites.

राजस्थान में आज फिर तेज होगा वैक्सीनेशन:प्रदेश को मिली 8.35 लाख डोज, जयपुर, जोधपुर समेत अधिकांश शहरों में पहुंचाई ; जयपुर में आज 70 से ज्यादा सेंटर पर लोगों को टीका लगेगा

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

राजस्थान में दो दिन सुस्त पड़े वैक्सीनेशन को आज फिर से रफ्तार मिलेगी। राज्य में सोमवार शाम को 8.35 लाख कोवीशील्ड की डोज पहुंची है, इससे उम्मीद जताई जा रही है अगले 4 दिन तक प्रदेश में वैक्सीनेशन होगा। जयपुर की बात करें तो आज शहर में 70 से ज्यादा सेंटर पर डोज लगाने का काम शुरू हो गया है। चिकित्सा निदेशालय के परियोजना डायरेक्टर डॉ. रघुराज सिंह ने बताया कि राज्य को कल केन्द्र सरकार से 8.35 लाख डोज मिली हैं। इन्हें देर शाम तक अधिकांश जिलों में भिजवा दिया था। वहीं कुछ जिलों में आज सुबह डोज रवाना कर दी है। डोज पहुंचने के साथ ही इन जिलों में वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा।

14 जिलों में नहीं लगे टीके
चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक वैक्सीन का स्टॉक कम होने के कारण साेमवार को पूरे राज्य में केवल 34,834 लोगों को ही डोज लग सकीं। अजमेर, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, नागौर, पाली, प्रतापगढ़ और सीकर में तो एक भी व्यक्ति को डोज नहीं लग सकी। जबकि शेष जिलों में भी नाममात्र के लोगों को ही वैक्सीन लगी। 80 फीसदी से ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटर बंद रहे।

अब तक 2.64 करोड़ टीके लगे
राजस्थान की टीकाकरण की स्थिति देखे तो अब तक 2 करोड़ 17 लाख 46,752 लोगों को 2.64 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लग चुकी है। इसमें से 47 लाख 2,554 लोग ऐसे हैं, जिनका वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है। इसमें 60 या उससे ज्यादा एज ग्रुप को 81.76 लाख डोज है, 18 से 44 की एज ग्रुप के 98.63 लाख डोज और 45 से 60 एज ग्रुप के 84.09 लाख से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...