जयपुर में 40 हजार लोग करेंगे अमित शाह का स्वागत:रंग-रंगीलो राजस्थान की दिखेगी झलक, एयरपोर्ट से JECC तक बरसेंगे ‘कमल के फूल’

जयपुरएक वर्ष पहले
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 दिसम्बर को जयपुर में करेंगे रोड शो।

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति और जनप्रतिनिधि सम्मेलन को सम्बोधित करने 5 दिसम्बर को जयपुर आ रहे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का जयपुर में भव्य स्वागत होगा। जिसमें राजस्थान के अलग-अलग अंचल की संस्कृतियों की छटा बिखरेगी। शाह के जयपुर दौरे को यादगार बनाने के राजस्थान प्रदेश बीजेपी ने बड़े लेवल पर तैयारियां की हैं। एयरपोर्ट से सीतापुरा में JECC कन्वेंशन सेंटर तक शाह के रोड शो का स्वागत करीब 40 हजार लोग करेंगे। कालबेलिया,कच्ची घोड़ी,पुष्कर के नगाड़े, मांगणियार,मांड गायकी, अलगोजा और ढोल-मंझीरे से शाह का जयपुर की सड़कों पर स्वागत होगा।

राजस्थान के अलग-अलग इलाकों की ट्रैडिशनल स्टाइल के रंग-बिरंगे साफे पहने लोग रंगीलो राजस्थान की थीम पर उनका स्वागत करेंगे। महिला मोर्चा की 5 हजार कार्यकर्ता लाल चूंदड़ी में शाह पर कमल,गुलाब और गेंदा पुष्प वर्षा करेंगी। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां पिछले 4-5 दिन से लगातार मैराथन बैठकें कर रहे हैं। ताकि प्रोग्राम को भव्य और यादगार बनाया जा सके।

श्रवण सिंह बगड़ी,प्रभारी,स्वागत अभियान
श्रवण सिंह बगड़ी,प्रभारी,स्वागत अभियान

सतीश पूनियां ने भव्य स्वागत का बनाया रोड मैप

अमित शाह के 5 दिसम्बर को जयपुर में रोड शो और कार्यक्रम की तैयारियों के लिए स्वागत अभियान का प्रभारी श्रवण सिंह बगड़ी को नियुक्त किया गया है। जिन्होंने दैनिक भास्कर को जानकारी देते हुए बताया 5 दिसम्बर को सुबह 10.30 बजे एयरपोर्ट कैम्पस में बीजेपी जयपुर देहात नॉर्थ के 5 हजार कार्यकर्ता अमित शाह का स्वागत करेंगे।

एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही 51 पंडित शंख बजाकर और स्वास्तिक मंत्र पढ़कर शाह को तिलक लगाएंगे और स्वागत करेंगे। एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही 300 मोटरसाइकिल सवार युवा मोर्चा कार्यकर्ता उनके आगे अगवानी करते हुए चलेंगे। सभी युवा कार्यकर्ता रॉयल एनफील्ड और हार्ले डेविडसन जैसी बाइक पर साफे में सवार होकर उनके आगे एस्कॉर्ट करेंगे।

अमित शाह के स्वागत की तैयारी बैठक
अमित शाह के स्वागत की तैयारी बैठक

40 हजार कार्यकर्ता करेंगे स्वागत, केसरिया कपड़े की बॉर्डर लाइन

सांगानेर एयरपोर्ट से JECC कन्वेंशन सेंटर तक केसरिया कपड़े से पूरे रास्ते में बॉर्डर लाइन बनाई जाएगी। सड़क किनारे हर 100 मीटर पर 45 डिग्री में झुका हुआ बड़ा होर्डिंग केन्द्रीय योजनाओं और उपलब्धियों का मैसेज देते हुए लगाया जाएगा। बीजेपी के बड़े-बड़े झण्डे पूरे रास्ते में लगाए जाएंगे। बीजेपी के अलग अलग मोर्चों से जुड़े कार्यकर्ता, सीए, वकील,जयपुर के सभी मंडलों के कार्यकर्ता, जयपुर शहर और ग्रामीण के सभी विधानसभा क्षेत्रों से करीब 40 हजार कार्यकर्ता पूरे रास्ते में मानव श्रृंखला बनाकर फूल बरसाते हुए अमित शाह का स्वागत करेंगे। जिसमें कमल,गेंदा और गुलाब के फूलों और पत्तियां शामिल रहेंगी। विशेष तौर पर शाह पर कमल पुष्प की बरसात करने की तैयारी है।

लाल चूंदड़ी में महिला मोर्चा कार्यकर्ता करेंगी स्वागत
लाल चूंदड़ी में महिला मोर्चा कार्यकर्ता करेंगी स्वागत

रीको सर्किल पर बिखरेगी राजस्थानी संस्कृति की छटां

रीको सर्किल पर राजस्थानी संस्कृति से अमित शाह का स्वागत किया जाएगा। जहां राजस्थान के सभी अंचलों से लोक कलाकार और स्थानीय लोग स्वागत करेंगे। तो राजस्थानी संस्कृति की छटां बिखरेगी। रीको सर्किल से शाह को JECC सभागार में 7-8 हजार कार्यकर्ता ले जाएंगे। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा,युवा मोर्चा के साथ ही 5 हजार महिलाएं लाल चूंदड़ी में शाह का स्वागत करेंगी।

रीको सर्किल से जेईसीआरसी सभागार तक राजस्थानी संस्कृति की झलक दिखाई जाएगी। बड़े बैलून भी शाह के स्वागत में लगाए जाएंगे। जिन पर पधारो म्हारे देस और अमित शाह का स्वागत-अभिनन्दन जैसे मैसेज दिए जाएंगे।

प्रदेश कार्यसमिति और जनप्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करेंगे शाह

JECC कन्वेंशन सेंटर में दोपहर करीब 1 बजे बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू होगी। जिसमें अमित शाह संबोधन देंगे। पार्टी के कार्यक्रमों और संगठन को लेकर समीक्षा होगी। उसके बाद जनप्रतिनिधि सम्मेलन होगा। जिसमें सांसद,विधायक के अलावा नगर निकाय,पंचायतीराज और सहकारिता से जुड़े करीब 10 हजार जनप्रतिनिधि शामिल रहेंगे। वहीं पर सभी का लंच रखा गया है।

खबरें और भी हैं...