• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • A Miscreant Shot Himself Late At Night In Kotputli, 14 Years Ago Ajmer Was Also A Terrorist Mohammad Ashraf Was Caught In Delhi

LIVE अपडेट्स राजस्थान:जोधपुर में दिनदहाड़े हिस्ट्रीशीटर का एनकाउंटर, बीच सड़क पर पुलिस और बदमाश के बीच जमकर चली गोलियां

जयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर की डिगाडी पुलिया के पहले हुई फायरिंग। - Dainik Bhaskar
जोधपुर की डिगाडी पुलिया के पहले हुई फायरिंग।

जोधपुर में बुधवार को दिनदहाड़े एक बदमाश का एनकाउंटर कर दिया गया। मृतक बदमाश का नाम लवली कंडारा है। दरअसल, पुलिस अटेम्ट टू मर्डर के केस में फरार लवली को पकड़ने जेडीए सर्किल पहुंची थी। अपने आप को घिरा देख बदमाश ने कांस्टेबल पर बंदूक दान दी। कांस्टेबल पीछे हो गया। फिर बदमाश गाड़ी दौड़ाता हुआ भाग निकला। हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा का रातानाडा एसएचओ लीला राम ने अपनी निजी गाड़ी से पीछा किया। उसके पीछे पुलिस की चेतक व अन्य गाडि़यां थी। चारों ओर से घिरने के बाद हिस्ट्रीशीटर तेज रफ्तार में फायरिंग करता हुआ जेडीए सर्कल से पांच बत्ती चौराहे होता हुआ डिगाडी की ओर भागा। मुख्य सड़क पर तेज रफ्तार कार कभी डिवाइडर पर चढी तो कभी अन्य वाहनों को कट मारते हुए निकली। पुलिस ने भी पीछा किया और डिगाडी पुलिया से पहले टंकी के पास दोनों कार बराबर होते ही आमने-सामने फायरिंग हुई। इस फायरिंग में बताया गया की हिस्ट्रीशीटर घायल हुआ और अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

दिवाली पर 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक रहेगा स्कूलों में अवकाश

राजस्थान में शिक्षा विभाग में दीपावली पर अवकाश रद्द करने के फैसले पर 24 घंटे में ही यू-टर्न ले लिया है। मंगलवार को जहां शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर मिड टर्म अवकाश को समाप्त कर दिया था। वहीं, बुधवार शाम शिक्षा विभाग में नया आदेश जारी कर 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक मिड टर्म अवकाश रखने की घोषणा की है। दरअसल, इससे पहले पहली बार ऐसा हुआ था। जब शिक्षा विभाग नहीं दिवाली के आसपास होने वाले मिड टर्म अवकाश को समाप्त कर दिया था। इसके बाद में प्रदेशभर में शिक्षकों ने सरकारी अवकाश रद्द करने के फैसले का विरोध शुरू कर दिया। जिसके बाद आनन-फानन में शिक्षा मंत्री ने इस पूरे मामले में दखल देते हुए बुधवार शाम तक नया आदेश जारी करवाया है। जिसके तहत अब स्कूली छात्रों के साथ शिक्षकों को भी छुट्टियों का लाभ मिल सकेगा।

धौलपुर में कैला देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरे टेंपो को बस ने टक्कर मारी

धौलपुर में बुधवार को कैला देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरे टेंपो को रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। हादसे में टेंपो सवार 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। हादसे में मृतक और घायल एक ही परिवार के हैं।

पकड़े जाने के डर से बदमाश ने खुद को गोली मारी
कोटपूतली में देर रात एक बदमाश ने खुद को गोली मार ली। दरअसल, पुलिस को देर रात को कुछ बदमाशों के आने की सूचना मिली। पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए पीछा करने लगी। बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए बाजरे के खेत से निकल गए। इनमें से एक बदमाश को पुलिस ने घेर लिया। पुलिस से बचने के लिए उसने तभी उसने खुद को गोली मार ली। सुक्खा गुर्जर खेतड़ी से हत्या के मामले में फरार चल रहा था। वहीं पुलिस ने टीम गठित कर अन्य बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

अलवर में आर आर फैक्ट्री में लगी आग
अलवर जिले के नीमराणा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित आर आर फैक्ट्री में आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि आग लगने से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

नागौर में थाने के बाहर ग्रामीणों का प्रदर्शन
नागौर जिले के भावण्डा क्षेत्र में 11 दिन पहले अपहरण और मारपीट मामले में घायल हुए युवक की मंगलवार को अहमदाबाद के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। अब बुधवार को सैकड़ों ग्रामीणों के साथ आए परिजन पुलिस इंतजामों के बावजूद शव लेकर पुलिस थाने पहुंच गए। थाने में शव रख कर बाहर धरने पर बैठ गए हैं। परिजनों का दावा है कि भावण्डा SHO आरोपियों से मिले हुए हैं। मामले में कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। घटना के 12 दिन बीत जाने के बाद एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया। फिलहाल पुलिस-प्रशासन समझाइश के प्रयास कर रहा है, लेकिन हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

बदमाशों ने 4 गाड़ियों में लगाई आग
बाड़मेर में अज्ञात बदमाशों ने देर रात 4 गाड़ियों में आग लगा दी। बदमाशों की यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के गांधीनगर में बदमाशों ने घर के बाहर खड़ी गाड़ियों में एक-एक कर आग लगा दी।

खबरें और भी हैं...