पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिशन एडमीशन:कॉलेजों में अब तक एडमिशन नहीं हुए पूरे, लेटलतीफी से स्टूडेंट्स भी परेशान; बढ़ी हुई 10% सीटों की भी नहीं निकली लिस्ट, सेशन हो रहा है लेट

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान यूनिवर्सिटी के चारों संघटक कॉलेजों में अभी तक एडमिशन प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है।
  • राजस्थान यूनिवर्सिटी के चारों संघटक कॉलेजों में अभी तक एडमिशन प्रक्रिया पूरी नहीं हुई

(अर्पित शर्मा)। राजस्थान यूनिवर्सिटी के चारों संघटक कॉलेजों में अभी तक एडमिशन प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। यूनिवर्सिटी ने दूसरी बार जो 10% सीटें बढ़ाईं, उनके लिए भी कट ऑफ लिस्ट नहीं निकली है। ऐसे में स्टूडेंट्स परेशान हो रहे हैं। वहीं एडमिशन प्रक्रिया पूरी नहीं होने से सेशन लेट हो रहा है।

चौथी लिस्ट में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए फीस जमा कराने की लास्ट डेट भी 8 अक्टूबर थी लेकिन इसके बाद एडमिशन प्रक्रिया धीमी पड़ गई है। हालांकि महारानी कॉलेज में लिस्ट लेट आने से 19 तक चौथी लिस्ट के स्टूडेंट फीस जमा कर सकते हैं। महाराजा, महारानी, कॉमर्स और राजस्थान कॉलेज में 4 कट ऑफ लिस्ट निकल चुकी है, लेकिन कई सीटें खाली है।

कॉलेजों में एडमिशन की स्थिति--

  • महाराजा कॉलेज में बीएससी बायो में 38, मैथ्स में 18, बीसीए में 10 और बीएससी ऑनर्स में 18 सीटें खाली हैं।
  • कॉमर्स कॉलेज में बीकॉम की 726 में से 20 सीटें खाली है। वहीं एसएफएस की 420 सीटों पर भी एडमिशन होने हैं।

405 की लिस्ट निकली, एडमिशन सिर्फ 125

राजस्थान कॉलेज में बीए एसएफएस की 480 सीटें हैं। अभी तक 405 सीटों की पहली लिस्ट निकली लेकिन सिर्फ 125 स्टूडेंट्स ने ही एडमिशन लिया है। अब सेकंड लिस्ट निकाली जाएगी। मॉर्निंग की सीटें फुल हो चुकी हैं। सभी जगह बढ़ी हुई 10% सीटों की भी लिस्ट निकलनी है। गौरतलब है कि करीब 40 हजार स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए आवेदन किये थे। लेकिन सीटों के अनुसार करीब 8 हजार स्टूडेंट्स को आरयू में एडमिशन मिलेगा। बाकी स्टूडेंट्स प्राइवेट कॉलेजों में एडमिशन ले रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें