• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • After Being Removed From The Post Of Health Minister, The Employees Took Away Confidential Documents In The Office

पूर्व मंत्री के ऑफिस से बोरे भरकर निकले गोपनीय पेपर:कर्मचारी ने कहा- पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के यहां ले जा रहा हूं

जयपुर8 महीने पहले
डॉ. रघु शर्मा के सचिवालय दफ्तर से बोरे भरकर डॉक्युमेंट्स ले जाते कर्मचारी।

राजस्थान के पूर्व स्वास्थ्य और सूचना जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा के मंत्री पद से हटते ही उनके कार्यालय से गोपनीय दस्तावेज बोरे में भरे जा रहे हैं। सचिवालय की मेन बिल्डिंग में उनके ऑफिस से कई बोरे ऐसे दस्तावेज निकले हैं। नए मंत्रियों की नियुक्ति के बाद पिछले दो दिन से गोपनीय दस्तावेज निकाले जा रहे हैं। मंगलवार को भी मंत्री के ऑफिस रूम और अटैच स्पेशल असिस्टेंट रूम से एक कर्मचारी गोपनीय कागजों और फाइलों को फाड़-फाड़कर बोरों में भरता रहा। इसके बाद बोरों की सिलाई की और ले गया।

पूर्व मंत्री रघु शर्मा के चैम्बर से जुड़ा स्पेशल असिस्टेंट ऑफिस रूम
पूर्व मंत्री रघु शर्मा के चैम्बर से जुड़ा स्पेशल असिस्टेंट ऑफिस रूम

बोरों का मुंह सीलकर कर्मचारी ले गया डॉक्युमेंट्स
डॉक्युमेंट्स को बोरों में भरने वाले कर्मचारी ने अपना नाम नहीं बताया। उसने इतना ही कहा कि सारे दस्तावेज पूर्व मंत्री डॉ रघु शर्मा के पास जा रहे हैं। इसके लिए विशेष तौर पर ड्यूटी लगाई गई है।

डॉक्युमेंट्स भरने के बाद बोरों को सील करता कर्मचारी।
डॉक्युमेंट्स भरने के बाद बोरों को सील करता कर्मचारी।

सरकार बदलने पर नजर आते हैं ऐसे नजारे

आमतौर पर इस तरह के नजारे सरकार बदलने पर देखने को मिलते हैं। पूर्व मंत्रियों का स्टाफ पुराने दस्तावेज फाड़कर बोरों में भरकर नष्ट करता है। सचिवालय में यह नजारा हर विधानसभा चुनाव के बाद नए मंत्रिमंडल की शपथ के ठीक बाद दिखाई पड़ता है। अबकी बार गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद ही डॉ. रघु शर्मा के ऑफिस के बाहर ऐसा नजारा देखने को मिल गया।

खबरें और भी हैं...