• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • After The Increase In Corona, The Education Minister Announced The Postponement Of The Exams To Be Held From January 17.

बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित:कोरोना बढने के बाद शिक्षा मंत्री ने की 17 जनवरी से होने वाले एग्जाम स्थगित करने की घोषणा

जयपुर14 दिन पहले

प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने जा रही 12वीं क प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। शिक्षा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला कोरोना के मामले बढ़ने के बाद प्रैक्टिकल एग्जाम स्थ​गित करने की घोषणा की है। तीन दिन पहले ही 17 जनवरी से परीक्षाएं करवाने की घोषणा की थी, अब उन्हें स्थगित करने का फैसला किया है। शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण राज्य में 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं। कोविड परिस्थिति को देखते हुए एक्सपर्ट्स की सलाह एक बार प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है। मौजूदा हालात में प्रायोगिक परीक्षाओं के आयोजन से ज्यादा जरूरी बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाना है। फरवरी में कोविड परिस्थिति की समीक्षा के बाद बच्चों की प्रायोगिक परीक्षाओं पर फेसला किया जाएगा।

पहले स्थानीय टीचर्स से पै्क्टिकल करवाने का फैसला किया था
पहले स्थानीय टीचर्स से 12 वीं के एग्जाम करवाने का फैसला किया था। उस समय शिक्षा मंत्री ने कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए प्रैक्टिकल परीक्षाएं करवाने में दिक्कत नहीं आएगी। अब शिक्षा मंत्री ने कोरेाना के खतरे की बात कह परीक्षाएं टालने की बात कही है।
कोरोना कम नहीं ुहआ तो बोर्ड परीक्षाओं पर भी संकट आ सकता है।

खबरें और भी हैं...