पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दौसा:कांग्रेस से इस्तीफा देने की प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की तैयारी कर रहे जिलाध्यक्ष को पुलिस जयपुर ले गई

सिकरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामजीलाल औढ।
  • जयपुर में दिनभर कहीं रखा फिर शाम को उनके घर छोड़ गई पुलिस
  • एआईसीसी ने बुधवार को प्रदेश सभी कांग्रेस कमेटियों को भंग किया

(अतुल शर्मा). सचिन पायलट गुट और कांग्रेस में चल रहे घटनाक्रम को लेकर बुधवार को दौसा कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामजीलाल औढ द्वारा दौसा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस्तीफा देने के लिए जाते समय उनके निवास पहुंची पुलिस उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने के नाम पर दौसा के स्थान पर जयपुर ले गई। वहां उन्हें शाम 5 बजे उनके जयपुर निवास पर छोड़ा गया। उधर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एआईसीसी ने प्रदेश की सभी कांग्रेस कमेटियों को बुधवार को भंग कर दिया। 

सुरक्षा का हवाला गाड़ी में बिठा लिया और जयपुर ले आई पुलिस

  • जिलाध्यक्ष औढ ने बताया कि इस घटनाक्रम को लेकर उन्होंने सुबह 11:00 बजे दौसा में प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी जिसमें वे जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले थे, लेकिन सुबह करीब 8:30 बजे उनके सिकंदरा निवास पर आई पुलिस ने उन्हें बिना सुरक्षा के कहीं नहीं जाने देने की बात कहते हुए अपनी गाड़ी में बिठा लिया और उन्हें दौसा के स्थान पर जयपुर ले गई।
  • जिलाध्यक्ष औढ ने बताया कि शाम 5:00 बजे तक पुलिस ने उन्हें किसी स्थान पर रखा। उसके बाद उनके कहने पर उनके झोटवाड़ा स्थित निवास पर छोड़ कर आई। जिलाध्यक्ष औढ ने बताया कि उन्होंने मीडिया को फोन के माध्यम से अपना इस्तीफा दे दिया है।
  • सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद तथा उपमुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद से उनके समर्थन में राज्यभर में कांग्रेस के कई पदाधिकारयों ने इस्तीफे दिए हैं। दौसा में करीब 40 पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफे दिए हैं। हालांकि, नए प्रदेश अध्यक्ष बनते ही राजस्थान में जिला तथा ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारियों को भंग कर दिया गया है। दौसा पायलट के प्रभाव वाला जिला है। यहीं से उनके पिता स्वर्गीय राजेश पायलट कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ते थे।   

जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां भंग कीं
एआईसीसी ने राजस्थान की सभी जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को भंग कर दिया है। राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने बुधवार को यह जानकारी दी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी तथा सभाी विभाग व प्रकोष्ठों को भंग किया गया था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें