उड़ान की तैयारी / जयपुर से शुरू हुई एयर टिकट की बुकिंग; मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद सहित 21 शहरों की फ्लाइट होंगी संचालित

प्रतीकात्मक इमेज। प्रतीकात्मक इमेज।
X
प्रतीकात्मक इमेज।प्रतीकात्मक इमेज।

  • सबसे अधिक दिल्ली के लिए चार और बेंगलुरु के लिए तीन फ्लाइट्स होंगी संचालित

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 10:21 PM IST

जयपुर. (शिवांग चतुर्वेदी). जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। एयरलाइंस ने गुरुवार देर रात जयपुर से 12 शहरों के लिए एयर टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है। एयर इंडिया सहित सभी निजी एयरलाइंस ने अलग-अलग एयर रूट पर संचालित होने वाली 12 शहरों के लिए 21 फ्लाइट्स का संचालन करने का निर्णय लिया है।

इंडिगो और स्पाइस जेट ने गुरुवार रात सात शहरों के लिए संचालित होने वाली नौ फ्लाइट्स में टिकट बुकिंग शुरू की थी। वहीं शुक्रवार सुबह अन्य एयरलाइंस ने भी टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। जयपुर से सबसे अधिक दिल्ली और बेंगलुरु की एयर कनेक्टिविटी होगी।

दिल्ली के लिए रोजाना चार फ्लाइट उपलब्ध होंगी
यहां से दिल्ली के लिए रोजाना 4 और बेंगलुरू के लिए 3 फ्लाइट उपलब्ध होंगी। इसके अलावा पुणे, हैदराबाद, और मुंबई के लिए रोजाना दो-दो फ्लाइट चलेंगी। वहीं अमृतसर, वाराणसी, जालंधर, गुवाहाटी, आगरा, उदयपुर, सूरत और कोलकाता के लिए रोजाना एक-एक फ्लाइट उपलब्ध होंगी।

हालांकि अभी अहमदाबाद और चेन्नई के लिए कोई फ्लाइट नहीं संचालित की जाएगी। ऐसे में हवाई यात्रियों को इन शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी होगी। गौरतलब है कि लॉकडाउन से पहले जयपुर से रोजाना करीब 54 डोमेस्टिक और सात इंटनेशनल फ्लाइट्स संचालित होती थीं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना