• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Army Helicopter Crash: Ashok Gehlot Govt To Give Rs 1 Crore To Familiy Of Squadron Leader Kuldeep Singh

शहीद कुलदीप के परिवार को एक करोड़ देगी गहलोत सरकार:परिवार के लिए घोषित की गई सहायता कारगिल पैकेज की तरह

जयपुर5 महीने पहले
शहीद कुलदीप की पत्नी यशविनी।

सीडीएस बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप सिंह के परिवार को राजस्थान सरकार एक करोड़ की सहायता देगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की है। इसके लिए जल्द आदेश जारी किए जा रहे हैं।

स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप सिंह सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर के को-पायलट थे। शहीद कुलदीप सिंह के परिवार के लिए घोषित की गई सहायता कारगिल पैकेज की तरह ही है। मिलिट्री या पैरामिलि​ट्री ऑपरेशन में शहीद सैनिकों के परिजनों को करगिल पैकेज के अनुसार सहायता राशि और पैकेज दिया जाता है। झुंझुनू जिले के घरड़ाना खुर्द गांव के रहने वाले शहीद कुलदीप सिंह की बहन भी कोस्ट गार्ड में हैं। उनके पिता नेवी में रहे हैं।

पुलवामा शहीदों के लिए नकद सहायता 50 लाख तक की थी

गहलोत सरकार ने फरवरी 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए राजस्थान के जवानों के परिजनों के लिए सहायता राशि और पैकेज बढ़ाने की घोषणा की थी। शहीद के परिवार को अब 50 लाख रुपए नकद या 25 लाख नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर क्षेत्र में 25 बीघा जमीन या 25 लाख नकद के साथ हाउसिंग बोर्ड का मकान लेने का विकल्प रखा गया है। शहीद के एक परिजन को नौकरी और बच्चों को शुरू से लेकर कॉलेज-यूनिवर्सिटी स्तर तक मुफ्त शिक्षा दिलाने का प्रावधान है। शहीद के परिजनों के लिए रोडवेज यात्रा मुफ्त है। सार्वजनिक स्थानों और भवनों का नाम शहीद के नाम पर करने का प्रावधान है।