पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ashok Gehlot Arrived At His Residence In A Bus With Ministers For Meeting, CMR Rajasthan Latest News Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम हाउस से रिपोर्ट:कैबिनेट की मीटिंग में विभागों के बंटवारे को लेकर हुई चर्चा, सभी को लेकर होटल वापस रवाना हुई बस; गहलोत आवास पर ही रुके

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होटल वापस जाते वक्त गोविंद सिंह डोटासरा बस में सबसे आगे बैठे दिखे। - Dainik Bhaskar
होटल वापस जाते वक्त गोविंद सिंह डोटासरा बस में सबसे आगे बैठे दिखे।
  • इसके अलावा कुछ मंत्री और नेता अपनी निजी गाड़ियों से भी पहुंचे
  • इससे पहले होटल फेयरमाउंट में की गई बाड़ेबंदी में दिनभर मीटिंग का दौर चलता रहा

मंगलवार के दिन सचिन पायलट को बर्खास्त करने के बाद मुख्यमंत्री निवास (सीएमआर) में कैबिनेट मंत्रियों की मीटिंग बुलाई गई। इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंत्रियों के साथ एक बस में सीएम हाउस पहुंचे। जिसके बाद कैबिनेट की मीटिंग में विभागों के बंटवारे और बर्खास्त किए गए तीनों मंत्रियों के विभागों के बारे में चर्चा की गई। वहीं मंत्री परिषद की मीटिंग में राजस्थान नहर परियोजना, उद्योग स्थापना के लिए लागू बन स्टॉप शॉप प्रणाली, प्रदेश में 223 करोड़ रुपए के निवेश और विभिन्न सेवा नियमों में संशोधन को मंजूरी देने पर चर्चा की गई।  मीटिंग के बाद बस सभी मंत्रियों को लेकर वापस होटल के लिए रवाना हुई। इस बार बस में सबसे आगे गोविंद सिंह डोटासरा बैठे दिखाई दिए। वहीं, गहलोत सीएम हाउस में ही रुके।

कई मंत्री और अधिकारी अपनी गाड़ी से पहुंचे।
कई मंत्री और अधिकारी अपनी गाड़ी से पहुंचे।

कैबिनेट की की मीटिंग के बाद कुछ अफसर सीएमआर से रवाना हो गए। राजस्थान के मुख्य सचिव राजीव स्वरूप भी यहां पहुंचे थे। इसके अलावा कुछ मंत्री और नेता अपनी निजी गाड़ियों से भी पहुंचे। सुत्रों की माने तो चर्चा है कि मीटिंग सभी मंत्रियों द्वारा इस्तीफा दिया जाने का फैसला लिया जा सकता है। 

सीएम आवास के बाहर पुलिस और ट्रैफिक पुलिस का दल तैनात।
सीएम आवास के बाहर पुलिस और ट्रैफिक पुलिस का दल तैनात।

दिन भर चला घटनाक्रम
इससे पहले होटल फेयरमाउंट में की गई बाड़ेबंदी में दिनभर मीटिंग का दौर चलता रहा। वहीं, दूसरी तरफ सचिन पायलट का खेमा भी अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिए व्यक्त करता है। विधायक दल की मीटिग के बाद सचिन पायलट, विश्वेद्र सिंह, राकेश मीणा को सरकार से बर्खास्त कर दिया गया। वहीं, साथ ही यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर और सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक को भी किया बर्खास्त कर दिया गया। लेकिन, सचिन पायलट के साथ मानेसर में मौजूद बाकी विधायकों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

मुख्यमंत्री गहलोत ने गोविंद सिंह डोटासरा को पीसीसी चीफ बनने की बधाई दी।
मुख्यमंत्री गहलोत ने गोविंद सिंह डोटासरा को पीसीसी चीफ बनने की बधाई दी।

सीएम हाउस में आम जनता की आवाजाही बंद
वहीं मुख्यमंत्री निवास को कड़े पहरे में रखा गया। जहां मीडिया और सरकार के अलावा आम लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है। यहां पुलिस और ट्रैफिक पुलिस का बड़ा जाब्ता तैनात किया गया है।

भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायक बोले- हमें कहीं जाने नहीं दिया जा रहा
बीटीपी के विधायक राजकुमार रोत ने वीडियो जारी कर सरकार द्वारा कैद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अभी ऐसा हाल है कि हमें कैद कर रखा है। एमएलए क्वार्टर पर तीन दिन हो गए हैं। कई लोग कह रहे हैं हमारे साथ चलो। आज पुलिस की तीन से चार गाड़ियां हमारे साथ लगा दी गई हैं। मैं क्षेत्र के दौरे पर निकला लेकिन हमें जाने नहीं दिया जा रहा है। मैरी गाड़ी की चाबी भी ले ली गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें