पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस की CWC में गहलोत के तल्ख तेवर:चिट्‌ठी लिखने वाले 23 नेताओं पर बरसे गहलोत, कहा- पार्टी में सदस्य से लेकर महासचिव तक क्या चुनाव जीतकर पद पर बैठे हैं?

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीडब्लूसी की बैठक में गहलोत के तल्ख तेवर की सियासी गलियारों में काफी चर्चा है। कहा जा रहा है इस तल्खी से गहलोत ने गांधी परिवार की ढाल बनने का मैसेज देने का प्रयास किया है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सीडब्लूसी की बैठक में गहलोत के तल्ख तेवर की सियासी गलियारों में काफी चर्चा है। कहा जा रहा है इस तल्खी से गहलोत ने गांधी परिवार की ढाल बनने का मैसेज देने का प्रयास किया है। (फाइल फोटो)

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की शुक्रवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आक्रामक तेवरों से पार्टी की अंदरूनी सियासत गर्मा गई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई कार्यसमिति की बैठक में अशोक गहलोत चिट्ठी लिखकर संगठन चुनाव करवाने सहित पार्टी में आमूलचूल बदलाव की मांग उठाने वाले नेताओं पर जमकर बरसे।

गहलोत ने बैठक में तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि आज कई नेता चिट्ठी लिखकर सवाल उठा रहे हैं। संगठन में चुनाव की मांग कर रहे हैं। आप बताइए जो महासचिव, सीडब्ल्यूसी सदस्य सहित बड़े पदों पर बैठे हैं क्या चुनाव के जरिए बैठे हैं? क्या आपको कांग्रेस अध्यक्ष पर विश्वास नहीं है जो इस तरह की बातें उठा रहे हैं। आज कांग्रेस में जिन्हें बड़े पद मिले हैं वह बिना चुनाव मिले हैं।

यह भी पढ़ें: एक गुट चाहता था कि तुरंत चुनाव हो, पार्टी ने तय किया- नया अध्यक्ष जून में चुनेंगे

गहलोत ने कहा कि अभी कोविड और किसान आंदोलन बड़ा मुद्दा है। अभी संगठन चुनाव की कोई आवश्यकता नहीं है, जो लोग कांग्रेस में संगठन चुनाव की मांग कर रहे हैं उन्हें पता है जेपी नड्डा और अमित शाह कैसे अध्यक्ष बने थे। अशोक गहलोत का निशाना गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा जैसे नेता थे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, गहलोत के सवाल उठाने पर आनंद शर्मा सहित कुछ नेताओं ने विरोध जताया, बाद में राहुल गांधी ने मामला संभाला।

अजय माकन ने कहा- कोविड में चुनाव करवाने का गलत मैसेज जाएगा
कांग्रेस कार्यसमितति की बैठक में राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन ने कहा कि कोविड के हालात को देखते हुए अभी कांग्रेस का अधिवेशन बुलाने से गलत मैसेज जाएगा। हम एक जिम्मेदार पार्टी हैं और कोविड में अधिवेशन नहीं बुला सकते। संगठन चुनाव कोविड खत्म होने और पांच राज्यों के विधानासभा चुनाव के बाद ही करवाना सही रहेगा।

बैठक में कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य रघुवीर मीणा ने कहा कि पांच राज्यों के चुनावों और कोविड की स्थिति सामान्य होने के बाद ही अधिवेशन बुलाना सही रहेगा। फिलहाल संगठन चुनाव करवाना सही नहीं होगा।

गहलोत का गांधी परिवार की ढाल बनने का मैसेज देने का प्रयास
चिट्ठी लिखने वाले नेताओं पर अशोक गहलोत पहले भी निशाना साध चुके हैं। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, गहलोत ने गांधी परिवार पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर निशाना साधकर गांधी परिवार की ढाल बनने का मैसेज देने का प्रयास किया है। इसे राजस्थान के राजनीतिक हालात को देखते हुए आपदा में अवसर तलाशने से भी जोड़कर देखा जा रहा है। आमतौर पर गहलोत को सोनिया गांधी की मौजूदगी में इतने तल्ख अंदाज में बोलते हुए कभी नहीं सुना गया था, लेकिन आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में गहलोत के तेवर तल्ख थे।

अगस्त में 23 नेताओं ने लिखी थी चिट्‌ठी
कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर पिछले साल अगस्त में 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। इसमें संगठन में आमूलचूल बदलाव की मांग की थी। मीडिया की सुर्खियों में रही इस चिट्ठी को लेकर पार्टी में काफी उथल-पुथल रही। इस चिट्टी में गुलाम नबी, पूर्व मंत्री मिलिंद देवड़ा, मुकुल वासनिक समेत कई सीनियर नेताओं के हस्ताक्षर थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें