पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ashok Gehlot Meeting Decision Update; Covid Test Report Mandatory For People Coming From Madhya Pradesh Maharashtra Kerala

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर डराने लगा कोराेना:गहलोत सरकार का बड़ा फैसला; महाराष्ट्र-केरल से राजस्थान आने वालों को दिखानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो दिन पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश की जनता को अलर्ट किया था। गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि यह वक्त बेहद सावधानी रखने का है। - Dainik Bhaskar
दो दिन पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश की जनता को अलर्ट किया था। गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि यह वक्त बेहद सावधानी रखने का है।
  • CM ने कहा था- यह वक्त बेहद सावधानी रखने का

कोरोना का खौफ एक बार फिर बढ़ना शुरू हो गया है। संक्रमण को देखते हुए गहलोत सरकार ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया। महाराष्ट्र-केरल से राजस्थान आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट (RTPCR) दिखानी होगी। राजस्थान सरकार ने इन दोनों राज्यों में कोरोना के नए स्ट्रेन के मरीज मिलने के बाद यह फैसला लिया है। इससे पहले दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पांच राज्यों से आने वाले लोगों पर इसी तरह की पाबंदी लगा चुकी है। इसमें महाराष्ट्र और केरल के अलावा पंजाब, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कोविड संक्रमण और वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा बैठक हुई। मुख्यमंत्री निवास पर स्वास्थ्य अधिकारियों की इस बैठक में नए स्ट्रेन पर सबसे ज्यादा चिंता व्यक्त की गई। इसके बाद यह फैसला लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर जांच रिपोर्ट देखी जाएगी। हालांकि इसे लेकर एसओपी जल्द ही जारी की जाएगी।

राजस्थान में 24 दिन में 2214 केस आए
राजस्थान में फरवरी में कोरोना के केसों में गिरावट आई है। पिछले 24 दिनों में राज्य में 2214 नए केस मिले हैं, जबकि 19 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। इस नजरिए से राजस्थान में फरवरी में औसतन प्रतिदिन 92 नए केस मिल रहे हैं। इससे पहले जनवरी की बात करें तो स्थिति ज्यादा खराब थी। जनवरी में कुल 8600 से ज्यादा केस सामने आए थे, जबकि 66 लोगों की इस बीमारी से जान गई थी।

मुख्यमंत्री ने भी चेताया था- लापरवाही मत कीजिए
दो दिन पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश की जनता को अलर्ट किया था। गहलोत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि महाराष्ट्र, केरल और मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना के यूके स्ट्रेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील से आए नए स्ट्रेन भी मिले हैं। पिछले साल इसी समय पर देश में कोरोना के मामले बढ़ना शुरू हुए थे। यह वक्त बेहद सावधानी रखने का है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें एवं कोई भी लक्षण दिखने पर खुद को आइसोलेट कर अपना कोविड टेस्ट करवाएं। थोड़ी सी लापरवाही सभी के लिए परेशानी का कारण बन सकती है।

महाराष्ट्र में कुछ शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी लगा
महाराष्ट्र की बात करें तो पिछले एक पखवाड़े में वहां कोरोना केसों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। यहां प्रतिदिन औसतन 4 से 5 हजार केस आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से यहां मरीजों की संख्या 6 हजार को पार कर रही है। 24 फरवरी को महाराष्ट्र में 8 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इस स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पिछले दिनों कुछ शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी लगाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें