भाजपा MLA से गहलोत बोले- कांग्रेस जॉइन करने आए हो:ब्यावर को जिला बनाने की मांग पर CM से मिले भाजपा नेता, सियासी हंसी-मजाक

जयपुर/अजमेरएक महीने पहले

राजस्थान में नए जिलों की मांग एक बार फिर तेज होने लगी है। ब्यावर को जिला बनाने की मांग को लेकर बीजेपी विधायक शंकर सिंह रावत की अगुवाई में बीजेपी नेताओं ने सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की। सीएम और बीजेपी नेताओं के प्रतिनि​धिमंडल के बीच जिस तरह बातचीत हुई। उसकी सियासी हलकों में खूब चर्चाएं हो रही है।

सीएम निवास पर शंकर सिंह रावत की अगुवाई में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में से एक नेता ने कहा ब्यावर को जिला बनाने की मांग पूरी कर दीजिए, आपकी सरकार वापस आ जाएगी। सीएम अशोक गहलोत ने कहा- बात सुनिए, मैं समझा शंकरजी अगर सबको लेकर आए हैं तो कांग्रेस जॉइन करेंगे। सीएम के इतना कहते ही सब हंसने लगे। सीएम और बीजेपी प्रतिनिधिमंडल के बीच आज मुलाकात के दौरान खूब हंसी मजाक का दौर चला।

रावत बोले- कांग्रेस सरकार तो जा रही है
सीएम से मुलाकात के बाद बीजेपी विधायक शंकर सिंह रावत से जब इस पूरे घटनाक्रम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भास्कर से कहा-आज हमने ब्यावर को जिला बनाने की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की थी। सरकार रिपीट होने की बात किसी और ने कही थी। गहलोत सरकार तो जा रही है, यह सरकार कैसे रिपीट हो सकती है? सीएम और हमारे बीच हंसी-मजाक जरूर हुआ।

ब्यावर को जिला बनाने की मांग पर रावत जयपुर तक कर चुके पदयात्रा
ब्यावर को जिला बनाने की मांग लंबे समय से चल रही है। शंकर सिंह रावत इस मांग को लेकर ब्यावर से जयपुर तक समर्थकों के साथ पदयात्रा भी कर चुके हैं। शंकर सिंह रावत ने गहलोत सरकार बनने के बाद भी ब्यावर को जिला बनाने की मांग पर कई बार ज्ञापन दिए हैं।

सीएम गहलोत ने मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया है। गहलोत सरकार ने नए जिलों के गठन पर सुझाव देने के लिए रिटायर्ड आईएएस रामलुभाया की अध्यक्षता में कमेटी बना रखी है। इस कमेटी की रिपोर्ट के बाद सरकार की चौथी सालगिरह या अगले बजट में नए जिलों की घोषणा हो सकती है।