पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pankaj Goel; Assistant Director Of Government Of India Caught By Rajasthan ACB Team For Taking Bribe In Jaipur Kota

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडीजी रैंक का अफसर निकला 'आधार' का दलाल:दिल्ली में घर की सर्चिंग में कई प्लॉट का ब्यौरा मिला, खातों की भी जांच; आज राजस्थान में होगी पेशी

जयपुर/कोटाएक महीने पहले
एसीबी की गिरफ्त में सहायक निदेशक पंकज गोयल।
  • UIDAI भारत सरकार में सहायक निदेशक के पद पर है आरोपी
  • गिरफ्तारी के बाद आरोपी के घर की सर्चिंग कर रही है एसीबी
  • मप्र, राजस्थान सहित पांच राज्यों में आधार की फ्रेंचाइजी का काम देखता था आरोपी

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) राजस्थान ने मंगलवार को दिल्ली में भारत सरकार के सहायक निदेशक को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद एसीबी आरोपी को लेकर राजस्थान आ रही है। बुधवार को कोटा की अदालत में आरोपी को पेश किया जाएगा।

गिरफ्तार आरोपी का नाम पंकज गोयल है। आरोपी पंकज गोयल ने आधार पहचान पत्र बनवाने की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर रिश्वत की मांग की थी। उसे मंगलवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। एसीबी ने गोयल के दिल्ली स्थित घर में सर्चिंग की, जिसमें टीम को कई प्लॉट का ब्यौरा मिला है। एसीबी गोयल के बैंक खातों की भी जांच कर रही है।

एसीबी महानिदेशक भगवान लाल सैनी ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की कोटा इकाई द्वारा भारत सरकार कई UIDAI (यूनीक आइडेंटिफिकेशन ऑथोरिटी ऑफ इंडिया) के नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पंकज गोयल को ट्रेप किया गया है। जिसके खिलाफ कोटा इकाई को शिकायत मिली थी। परिवादी को आधार पहचान पत्र बनाने की फ्रेंचाइजी कई बार अप्लाई करने के बाद भी नहीं दी गई। शिकायतकर्ता का आरोप था कि पंकज गोयल से संपर्क होने पर उसने फ्रेंचाइजी देने के लिए रिश्वत की मांग की। एसीबी की एक टीम गोयल के दिल्ली स्थित निवास पर सर्चिंग कर रही है। अफसरों ने बताया शिकायतकर्ता के 14 आवेदन फ्रेंचाइजी से संबंधित थे जिसे आरोपी ने अटका रखा था।

एसीबी कर रही पूछताछ

सैनी ने बताया कि पूरे मामले में कोटा टीम के अधिकारियों द्वारा सत्यापन करवाया गया। जिसके बाद मंगलवार को ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान आरोपी को 1 लाख रुपए लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। एसीबी द्वारा फिलहाल पंकज गोयल से पूछताछ की जा रही है।उल्लेखनीय है कि पंकज गोयल पांच राज्यों में आधार कार्ड का काम देख रहे थे। जो की 1998 बैच के इंडियन टेलीकॉम सर्विस ऑफिसर हैं।

बगैर रिश्वत लिए नहीं मिलती थी अनुमति

एससीबी कोटा इकाई के एडीशनल एसपी चंद्रशील ठाकुर ने बताया आरोपी को गिरफ्तार कर राजस्थान लाया जाएगा। आरोपी के पास राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली समेत पांच राज्यों में आधार से जुड़ा कियोस्क खोलने की अनुमति देने का अधिकार था। शिकायत मिली थी कि बगैर रुपए लिए नीचे आने वाली अनुमति के फाइल आगे नहीं बढ़ती थी, न परमिशन दी जाती थी। अगले कुछ माह के लिए आरोपी को जेल जाना तय है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें