पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूरत हादसे में परिवार के 5 सदस्यों की मौत:बांसवाड़ा के जिस गांव में रहते हैं वहां पानी नहीं, इसलिए खेती छोड़कर मजदूरी करने सूरत गया था परिवार

बांसवाड़ा4 महीने पहले
गुजरात के सूरत में हुए हादसे में भगतपुरा गांव का रहने वाले मुकेश के परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई। उसके घर में अब माता-पिता, भाई और एक 3 साल की बेटी ही बची है।

सोमवार देर रात गुजरात के सूरत में हुए सड़क हादसे में राजस्थान के 15 लोगों की मौत हो गई। इसमें 5 लोग बांसवाड़ा के भगतपुरा गांव के रहने वाले हैं। इनके परिवार की हालत देखने दैनिक भास्कर भगतपुरा गांव पहुंचा। गांव के हालात काफी खराब हैं। ग्रामीणों ने बताया कि यहां लोगों के पास छोटे-छोटे खेत हैं, लेकिन पानी नहीं होने के कारण सभी को मजदूरी करने के लिए दूसरे शहरों में जाना पड़ता है। गुजरात यहां से नजदीक पड़ता है। हादसे में मारा गया इस गांव का मुकेश (26) भी अपने परिवार के साथ 20 दिन पहले परिवार के साथ मजदूरी के लिए सूरत गया था। ।

मुकेश और उसका परिवार दिन में दिहाड़ी मजदूरी कर रात को फुटपाथ पर ही सो जाते थे। करीब 3 दिन पहले मुकेश की एक बहन भी उनके पास गई हुई थी। इसी दौरान बीती रात हादसा हो गया। इसमें मुकेश, उसकी पत्नी लीला (25), बहन मनीषा (18), वनीता (12) और एक बच्ची की मौत हो गई।

हादसे की सूचना पर भगतपुरा गांव पहुंचे जनप्रतिनिधि।
हादसे की सूचना पर भगतपुरा गांव पहुंचे जनप्रतिनिधि।

भाई की कमाई पर ही होता था गुजारा
मृतक मुकेश के भाई मनीष ने बताया कि भाई से आखिरी बार एक दिन पहले शाम 7 बजे बात हुई थी। उसने बताया था कि यहां काम नहीं मिल रहा है। किसी तरह मजदूरी कर गुजारा कर रहे हैं। मुकेश के बाद अब गांव में माता-पिता ही बचे हैं। उनके पास कोई काम नहीं है। पूरा परिवार सिर्फ मुकेश की कमाई पर ही गुजारा कर रहा था। माता-पिता कहते हैं, हम पढ़े लिखे नहीं हैं। इस कारण कुछ और काम कर भी नहीं सकते हैं।

खेती है लेकिन पानी नहीं
मनीष ने बताया कि गांव में खेत हैं लेकिन पानी ही नहीं आता। इस कारण यहां खेती भी नहीं कर सकते। आसपास के गांव के लोगों को भी दूसरे शहर जाना पड़ता है।

(रिपोर्ट- चिराग)

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें