• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara Corona Cases Update | Rajasthan Bhilwara City Total COVID Cases Area Wise Today Latest Details; Positive Cases Jump To One Hundred

भीलवाड़ा में कोरोना / 12 नए पॉजिटिव के साथ संक्रमितों की संख्या 111 पर पहुंची, 73 पॉजिटिव प्रवासी

भीलवाड़ा में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद बढ़ा आंकड़ा। भीलवाड़ा में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद बढ़ा आंकड़ा।
X
भीलवाड़ा में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद बढ़ा आंकड़ा।भीलवाड़ा में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद बढ़ा आंकड़ा।

  • एमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 54 मरीज, तनावमुक्त रखने के लिए रोज सुबह की शुरुआत योग से की जा रही
  • सबसे ज्यादा करीब 24 प्रतिशत प्रवासी मुंबई से आए हैं और वे यहां पर जांच के दौरान पॉजिटिव मिले

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 09:46 PM IST

भीलवाड़ा. जिले में शनिवार को 12 नए करोना पॉजिटिव आते ही यहां अनचाहा शतक पूरा हो गया। अब यहां कुल 111 संक्रमित केस हो चुके हैं। इससे पहले शुक्रवार को 7 नए पॉजिटिव केस आए थे। इनमें चार रोगी करेड़ा क्षेत्र और बाकी तीन में एक भीलवाड़ा शहर, एक बिजौलिया व एक आसींद क्षेत्र के हैं। जो सभी प्रवासी हैं। जिले में शनिवार तक मिले 111 रोगियों में अब तक 73 प्रवासी व्यक्ति पॉजिटिव रोगी मिले हैं। 

कोरोना पॉजिटिव मरीज सकारात्मक रहें इसलिए सुबह की शुरुआत योग से

एमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 54 मरीज है। इन मरीजों को तनावमुक्त रखने के लिए रोज सुबह की शुरुआत योग से की जा रही है। वार्ड में योग करवाने पर विशेषज्ञों का कहना है कि योग से मरीज का तनाव दूर होता है। इम्युनिटी भी बढ़ी है। जो कोरोना को हराने के लिये बहुत ही जरूरी है। इसी का ही परिणाम है कि कई मरीज ठीक भी हो चुके है। मरीजों का मन लगाने के लिए गाने सुनाने की भी व्यवस्था है। ज्यादा उदास होते है तो गाने भी चला देते है। पीएमओ डॉ. अरुण गौड़ ने बताया कि अभी 54 मरीज भर्ती हैं। अच्छी बात ये है कि अभी एक भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है। अभी आईसीयू में 16 बेड की व्यवस्था है। जबकि पॉजिटिव मरीजों के लिए 3 वार्ड बना रखे हैं।

यहां जीरो मॉबिलिटी

जिला प्रशासन ने चंद्रशेखर आजाद नगर, शास्त्रीनगर, विद्युत नगर, चित्ताैड़गढ़ रोड स्थित संगम यूनिवर्सिटी परिसर, भीलवाड़ा उपखंड क्षेत्र के आरजिया, मांडल उपखंड क्षेत्र के सिडिय़ास पंचायत के गणेशपुरा तथा कोटड़ी उपखंड क्षेत्र के कंकरोलिया घाटी गांव के वार्ड नंबर 8 को जीरो मॉबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है। शहरी क्षेत्र में कोरोना रोगी के मकान को केंद्र बिंदु मानते हुए 200 मीटर परिधि क्षेत्र में जबकि आरजिया, गणेशपुरा व ककरोलिया घाटी के वार्ड 8 की पूरी सीमा को जीरो मॉबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है।। इन क्षेत्र में आम लोगों के आवागमन पर रोक रहेगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन को ऑनलाइन एग्जाम के लिए भी आ रहे स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम के निर्देश दिए हैं। कुछ स्टाफ को भी क्वारेंटाइन किया है। आजाद नगर, शास्त्री नगर, विद्युत नगर एवं संगम यूनिवर्सिटी, चंद्रशेखर आजाद नगर में मिलने वाले पॉजिटिव केस के मकान के 200 मीटर परिधि में निषेधाज्ञा जारी कर दी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना