• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner To Bihar Shramik Special Trains News Updates: First Train With Over 1426 Migrant Workers Leaves From Rajasthan

मजदूरों का "सफर" जारी:बीकानेर से बिहार के लिए पहली ट्रेन रवाना, 1426 श्रमिकों को भेजा गया उनके घर

बीकानेर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर से बिहार के गया के लिए रवाना होते श्रमिक। - Dainik Bhaskar
बीकानेर से बिहार के गया के लिए रवाना होते श्रमिक।
  • बीकानेर से बिहार के लिए गई पहली ट्रेन, इससे पहले उत्तर प्रदेश गई थी ट्रेन

(परिमल हर्ष)। बीकानेर के लालगढ़ स्टेशन से बुधवार को 1426 यात्रियों को लेकर बिहार के गया के लिए पहली ट्रेन रवाना हुई। श्रमिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में 16 स्लीपर कोच हैं। प्रवासी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए बीकानेर से अब तक दो विशेष ट्रेनें उत्तर प्रदेश के लिए तथा एक ट्रेन बिहार के लिए चलाई जा चुकी है। घर लौटने की खुशी मजदूरों के चेहरे पर साफ झलक रही थी।

जिला कलक्टर पहुंचे रेलवे स्टेशन, लिया व्यवस्थाओं का जाएजा 
श्रमिक एक्सप्रेस के रवाना होने से पूर्व जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने स्टेशन पर यात्रियों के स्टेशन में प्रवेश, चिकित्सा, सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। लालगढ़ रेलवे स्टेशन हुंचने वाले सभी मार्गों पर पुलिस जाब्ता तैनात था। किसी भी गैर जरूरी व्यक्ति को प्लेटफार्म पर प्रवेश नहीं दिया गया। 

 सभी यात्रियों को निशुल्क रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया गया। सभी यात्रियों को लाइन से खड़ा कर, उनके स्वास्थ्य और सामान की सघन जांच के बाद प्लेटफार्म पर प्रवेश करवा कर कोच में बैठाया गया। इस दौरान सभी यात्रियों को अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के संबंध में विशेष हिदायत देते हुए यात्रा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दीं। 

यात्रियों को लाइन से खड़ा कर, उनके स्वास्थ्य और सामान की सघन जांच के बाद प्लेटफार्म पर प्रवेश करवाया गया।
यात्रियों को लाइन से खड़ा कर, उनके स्वास्थ्य और सामान की सघन जांच के बाद प्लेटफार्म पर प्रवेश करवाया गया।
खबरें और भी हैं...