पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • BJP Councilor From Jaipur Greater, 300 year old Heritage Hotel Closed, Heritage Council's Fencing In Five Star Resort

मत के लिए फाइव स्टार खिदमत:जयपुर में भाजपा ने पार्षदों को फाइव स्टार जैसे होटल-रिसॉर्ट में ठहराया, इन पर रोजाना 13 लाख रुपए से ज्यादा का खर्च

जयपुर10 महीने पहलेलेखक: विष्णु शर्मा
  • कॉपी लिंक
होटल चौमूं पैलेस, यहां भाजपा ग्रेटर के 150 उम्मीदवारों को 2 नवंबर को शिफ्ट कर दिया गया था। यह एक हैरिटेज होटल है। जिसका एक रूम का किराया करीब 5500 रुपए है। - Dainik Bhaskar
होटल चौमूं पैलेस, यहां भाजपा ग्रेटर के 150 उम्मीदवारों को 2 नवंबर को शिफ्ट कर दिया गया था। यह एक हैरिटेज होटल है। जिसका एक रूम का किराया करीब 5500 रुपए है।
  • नगर निगम का बोर्ड बनाने के लिए कांग्रेस व भाजपा कर चुकी है पार्षदों की बाड़ाबंदी
  • चौमूं पैलेस में 88 और जोन पैलेस में 42 पार्षदों को भाजपा की भाजपा ने बाड़ाबंदी की
  • एक रूम का किराया करीब 5500 रुपए, कांग्रेस के होटल रिसॉर्ट मुकाबले में सस्ते

नगर निगम चुनावों का रिजल्ट आने के बाद ही जयपुर नगर निगम ग्रेटर और जयपुर नगर निगम हेरिटेज में बोर्ड बनाने के लिए सियासी घमासान शुरू हो गया है। इसके लिए जयपुर में अजमेर रोड पर जॉन पैलेस रिसॉर्ट और सीकर रोड पर चौमूं में होटल चौमूं पैलेस निगम के चुनावी रण का गढ़ बन गए हैं। होटल चौमूं पैलेस में करीब 56 कमरे हैं। यहां भाजपा ने जयपुर ग्रेटर के 88 पार्षदों को होटल में रुकवाया है। सभी कमरे बुक कर लिए गए हैं। जबकि अजमेर रोड पर जाेन पैलेस रिसोर्ट में भाजपा के 42 पार्षदों के ठहराया गया है।

इन होटल व रिसॉर्ट का रोजाना का किराया करीब 5500 रुपए हैं। अन्य खर्च अलग। अनुमान के मुताबिक, इस होटल में एक दिन का खर्चा 13 से 14 लाख रुपए आंका जा रहा है। ऐसे में यहां रोजाना लाखों रुपए का खर्चा इन पार्षदों के ठहरने पर किया जा रहा है। इसके मुकाबले कांग्रेस ने जहां बाड़ेबंदी की है वो होटल्स इनसे सस्ता है।

नगर निगम में बोर्ड बनाने के लिए भाजपा के दिग्गज नेता सक्रिय हो गए है। वे नए पार्षदों के साथ राय मशविरा कर रहे है।
नगर निगम में बोर्ड बनाने के लिए भाजपा के दिग्गज नेता सक्रिय हो गए है। वे नए पार्षदों के साथ राय मशविरा कर रहे है।

महापौर के लिए पार्षदों से राय मशविरा

इन होटल व रिसॉर्ट में पार्टी का महापौर, उपमहापौर और निगम में बोर्ड बनाने के लिए भाजपा के दिग्गज नेता पार्टी के उम्मीदवारों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। बुधवार को भी विधायक मदन दिलावर, जयपुर हैरिटेज के चुनाव प्रभारी व भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने पार्षदों से राय मशविरा किया। सूत्रों के मुताबिक, पिछले बोर्ड में विष्णु लाटा को महापौर बनाने के लिए हुई क्रॉस वोटिंग और पाला बदलने का अंदरुनी डर भी पार्टी के नेताओं को है। ऐसे में होटलों में यह बाड़ाबंदी महापौर के चुनाव होने तक चलेगी।

भाजपा ने हैरिेटेज के उम्मीदवारों को 1 नवंबर, ग्रेटर के प्रत्याशियों को 2 नवंबर को शिफ्ट किया

नगर निगम हैरिेटेज में चुनाव सम्पन्न होने के साथ ही भाजपा को यहां भी दोनों ही नगर निगम में बोर्ड बनने की संभावना नजर आ रही थी। ऐसे में पार्टी के नेता कोई रिस्क उठाना नहीं चाहते थे। उन्होंने जयपुर हैरिटेज नगर निगम के 100 उम्मीदवारों को 1 नवंबर को जयपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर अजमेर रोड स्थित होटल जोन पैलेस रिसॉर्ट में भेज दिया था।

होटल जोन पैलेस, जहां नगर निगम हैरिटेज जयपुर से भाजपा के 42 पार्षदों को ठहराया गया है। यहां पहले 100 पार्षदों को भेजा गया था। फिर हारने वालों को वापस घर भेज दिया।
होटल जोन पैलेस, जहां नगर निगम हैरिटेज जयपुर से भाजपा के 42 पार्षदों को ठहराया गया है। यहां पहले 100 पार्षदों को भेजा गया था। फिर हारने वालों को वापस घर भेज दिया।

इसी तरह, भाजपा ने नगर निगम ग्रेटर के 1 नवंबर को चुनाव होने के बाद अपने 150 उम्मीदवारों को 2 नवंबर को जयपुर से 33 किलोमीटर दूर जयपुर सीकर हाइवे पर चौमूं पैलेस होटल में शिफ्ट कर दिया गया। लेकिन, 3 नवंबर को चुनाव परिणाम जारी होने के बाद अपने हारे हुए प्रत्याशियों को होटल से घर लौटा दिया। ऐसे में अब होटल चौमूं पैलेस में जयपुर ग्रेटर के 88 भाजपा पार्षद और अजमेर रोड पर होटल जोन पैलेस में 42 पार्षदों को बाड़ेबंदी में रखा गया है।

होटल व रिसॉर्ट में हर लग्जरी सुविधा

इन लग्जरी होटल व रिसॉर्ट में नॉर्मल रूम से लेकर सुइट्स तक हैं। इन चार सितारा और पांच सितारा होटल रिसॉर्टस में डीलक्स रूम, सिग्नेचर रूम और सुइट्स हैं। जिनके एक दिन का न्यूनतम किराया 5500 रुपए बताया जा रहा है। साथ ही होटल में इनडोर गैम्स के साथ फिल्म देखने, जिम, स्पा और स्वीमिंग पूल की भी व्यवस्था है। होटल चौमूं पैलेस एक हैरिटेज होटल है जो कि करीब 300 साल पुराने एक किले के परिसर में बसाया गया है।

खबरें और भी हैं...