• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • BJP National President Jp Nadda Rajasthan Visit And Booth Sammelan Before Diwali On 20 21 October At Kota

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20-21 को आएंगे राजस्थान:कोटा में करेंगे बूथ सम्मेलन, कार्यकर्ता बैठक, यूथ संवाद, प्रबुद्धजन सम्मेलन भी करेंगे

जयपुर4 महीने पहले
BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20-21 अक्टूबर को आएंगे राजस्थान

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिवाली से पहले राजस्थान दौरे पर आएंगे। नड्डा 20 और 21 अक्टूबर को कोटा में दो दिन के दौरे (प्रवास) पर रहेंगे। कोटा संभाग के बीजेपी के बूथ सम्मेलन को नड्डा संबोधित करने आ रहे हैं। दो दिवसीय दौरे के कहत नड्डा 20 अक्टूबर को कोटा आएंगे, नाइट स्टे करेंगे और 21 अक्टूबर को सम्मेलन को संबोधित करेंगे। बूथ सम्मेलन के साथ ही कोटा संभाग में 3 प्रमुख प्रोग्राम में जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे। बीजेपी के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ जेपी नड्डा की बैठक होगी। इसके अलावा युवाओं के साथ संवाद कार्यक्रम करेंगे। एक अन्य कार्यक्रम प्रबुद्धजनों (इंटेलेक्चुअल्स) के साथ संवाद का रहेगा। जिसमें उद्योग-व्यापार जगत के लोग, सीए-सीएस, डॉक्टर, इंजीनियर, एडवोकेट्स, पूर्व सैनिक, कलाकार, साहित्यकार जैसे लोग मौजूद रहेंगे।

ये नेता रहेंगे सम्मेलन में मौजूद

कोटा के सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, अर्जुनराम मेघवाल, सांसद दुष्यंत सिंह, सीपी जोशी, राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, बीजेपी युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा समेत प्रदेश पदाधिकारी, कोटा उत्तर,दक्षिण और देहात के जिले के पदाधिकारी, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

अमित शाह ने प्रवास अभियान किया था शुरू

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने हाड़ौती दौरे के दौरान कोटा में प्रेस से रूबरू होकर कहा- बीजेपी संगठन इसलिए भी अनूठा है, क्योंकि जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह थे, तो उन्होंने एक अभियान शुरू किया था। जिसके तहत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महीने में दो दिन देश के हिस्सों में पार्टी के संगठनात्मक कामकाज को जानने, समझने से लेकर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए निचले लेवल तक धरातल पर जाकर दौरे (प्रवास) करेंगे। इससे पहले भी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा का पार्टी के कार्यक्रमों में कई बार राजस्थान आ चुके हैं। 30 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शॉर्ट दौरे पर मानपुर आबू रोड पहुंचकर मैसेज देकर गए। पिछले दिनों जोधपुर संभाग के बूथ सम्मेलन को संबोधित करने गृहमंत्री अमित शाह भी आए और सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन किया। जिससे मारवाड़ में पार्टी को नई ताकत मिली है। पीएम नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह राजस्थान के कार्यकर्ताओं और जनता को अच्छा संदेश देकर गए हैं। मारवाड़, मेवाड़ और वागड़ में पार्टी को नई ताकत मिली है, कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है।

सतीश पूनिया,प्रदेशाध्यक्ष,बीजेपी
सतीश पूनिया,प्रदेशाध्यक्ष,बीजेपी

सभी 7 सम्भागों में बूथ सम्मेलन होंगे

''बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा 20 और 21 अक्टूबर को कोटा संभाग आएंगे। वह दो दिन के दौरे पर रहेंगे। जेपी नड्‌डा कोटा संभाग में प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे, युवाओं और प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे और एक बड़ा महत्वपूर्ण कार्यक्रम बूथ सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इससे पहले 30 सितम्बर को आबू रोड मानपुर में पीएम नरेन्द्र मोदी पिछले महीने आकर गए हैं। हाड़ौती में संगठनात्मक तौर पर पार्टी का बूथ सशक्तिकरण का अभियान, मोर्चों की गतिविधियों को मिलाकर हमने चर्चा की है। बीजेपी ने हर सम्भाग में पार्टी के बूथ से लेकर ऊपर तक के कार्यकर्ताओं के संभाग स्तरीय सम्मेलन प्लान किए हैं। इनमें से बीकानेर और जोधपुर संभागों के बूथ सम्मेलन पूरे हो गए हैं। बाकी 5 सम्भागों- कोटा, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, जयपुर में सम्मेलन आगामी दिनों में होंगे। इसी के तहत कोटा संभाग के बूथ सम्मेलन को नड्डा संबोधित करेंगे। इससे हाड़ौती में पार्टी को मजबूती मिलेगी।''- सतीश पूनिया,प्रदेशाध्यक्ष,राजस्थान बीजेपी

खबरें और भी हैं...