• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • BJP Will Welcome 18 Places From Airport To JECC, Folk Dance qawwali Will Be Welcomed With Conch Shells

जयपुर में 9 किलोमीटर तक बरसेंगे अमित शाह पर फूल:एयरपोर्ट से JECC तक 18 जगह बीजेपी करेगी स्वागत,फोक डांस-कव्वाली-शंख-नगाड़ों से होगा स्वागत

जयपुर10 महीने पहले
जयपुर में 9 किलोमीटर तक बरसेंगे अमित शाह पर फूल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 दिसम्बर को जयपुर आ रहे हैं। शाह के दौरे और रोड शो के लिए बीजेपी ने हाई लेवल पर स्वागत की तैयारियां की हैं। एयरपोर्ट से जेईसीसी तक 18 जगह उनका स्वागत किया जाएगा। शंखनाद, घूमर नृत्य, केसरिया साफे पहनीं 100 लड़कियों से शाह का स्वागत कराया जाएगा। ब्रज का प्रसिद्ध दंगल दिखाया जाएगा। आदिवासी अंचल का गैर,कालबेलिया, कच्ची घोड़ी नृत्य दिखाया जाएगा। कव्वाली और पुष्कर के नगाड़़ों की आवाज भी शाह को सुनाई जाएगी। पूरे रास्ते 9 किलोमीटर से ज्यादा रूट पर अमित शाह पर फूलों की बरसात होगी। जानकारी के मुताबिक 40 हजार तक लोगों की भीड़ शाह के स्वागत और कार्यक्रम में जुटेगी। राजस्थान बीजेपी ने शाह के स्वागत के लिए स्वागत पॉइंट और रूट चार्ट तैयार किया है।

अमित शाह के स्वागात की तैयारियों में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां दिन-रात जुटे
अमित शाह के स्वागात की तैयारियों में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां दिन-रात जुटे

केसरिया साफे में 100 लड़कियां करेंगी स्वागत,होगा घूमर

जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट मेन गेट पर अमित शाह पर जयपुर देहात नॉर्थ बीजेपी की टीम फूल बरसाएगी,सभी कार्यकर्ताओं के गले में बीजेपी के दुपट्टा और हाथों में पार्टी के बड़े झण्डे होंगे। एयरपोर्ट गेट के बाहर जयपुर शहर बीजेपी की ओर से पंडित स्वस्ति वाचन करेंगे।इस दौरान शंख बजाए जाएंगे। एयरपोर्ट के बाहर बस स्टैंड पर महिला मोर्चा की ओर से घूमर डांस होगा। जिसमें केसरिया साफे में 100 लड़कियां शाह का स्वागत करेंगी। जवाहर सर्किल रोड पर युवा मोर्चा स्वागत करेगा। इसमें बाड़मेर और जैसलमेर के लोक नृत्य होंगे। शाह के स्वागत में प्रदेश किसान मोर्चा स्टेट हैंगर चौराहे पर आदिवासी अंचल का गैर नृत्य करवाएगा। जबकि प्रदेश एससी मोर्चा ने जवाहर सर्किल रोड पर कालबेलिया डांस का प्रोग्राम रखा है।

OBC मोर्चा दिखाएगा कच्ची घोड़ी, माइनॉरिटी से होगी कव्वाली

बीजेपी माइनॉरिटी मोर्चा जवाहर सर्किल रोड पर अमित शाह के इस्तकबाल कव्वाली से करेगा। जबकि ओबीसी मोर्चा उन्हें कच्ची घोड़ी डांस दिखाएगा। ईपी गेट से टोंक रोड तक विद्याधर नगर और झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ता शाह के काफिले पर फूल बरसाएंगे। तारों की कूट पर किशनपोल औरर हवामहल विधानसभा से आए कार्यकर्ता पुष्प वर्षा करेंगे। पिंजरापोल गोशाला के सामने व्यापार मंडल और मालवीय नगर विधानसभा बीजेपी कार्यकर्ता,हल्दीघाटी मार्ग कॉर्नर पर सिविल लाइंस और आदर्श नगर के कार्यकर्ता फूल बरसाकर स्वागत करेंगे। कुम्भा मार्ग बस स्टैंड पर सांगानेर विधानसभा और व्यापार मंडल,इंडिया गेट पर बगरू और आमेर विधानसभा,जेईसीसी मोड पर जयपुर देहात दक्षिण बीजेपी कार्यकर्ता शाह पर फूलों की बरसात करेंगे। जेईसीसी 1 नम्बर गेट पर सभी सांसद,विधायक और जनप्रतिनिधि पुष्कर के नगाड़ों की गूंज के बीच फूल बरसाकर और माला पहनाकर शाह का स्वागत करेंगे। इसके बाद जेईसीसी कन्वेंशन सेंटर के मंच पर भी शाह का स्वागत होगा।