पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घुसपैठ:बाड़मेर सेक्टर में सीमा पार कर आए पाकिस्तानी युवक को बीएसएफ के जवानों ने गोली मार किया ढेर, रेंजर्स का शव लेने से इनकार

जोधपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारत-पाक सीमा पर बाखासर क्षेत्र से घुसपैठ की कोशिश कर रहा था युवक। - Dainik Bhaskar
भारत-पाक सीमा पर बाखासर क्षेत्र से घुसपैठ की कोशिश कर रहा था युवक।
  • भारत-पाक सीमा पर बाड़मेर सेक्टर में बाखासर क्षेत्र की घटना

भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट पर चल रहे बीएसएफ के जवानों ने बाड़मेर सेक्टर में शुक्रवार देर रात एक घुसपैठिये को मार गिराया। पाकिस्तान से तारबंदी फांद कर भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे घुसपैठिये को गश्त लगा रहे बीएसएफ के जवानों ने कई चेतावनी दी। लेकिन वह आगे बढ़ता ही गया। इस पर उन्होंने गोली मार उसे वहीं पर ढेर कर दिया। बाद में पाकिस्तानी रेंजर्स ने फ्लैग मीटिंग में शव लेने से इनकार कर दिया.

बाड़मेर जिले के बाखासर में पाकिस्तान से सटी सीमा पर शुक्रवार रात गश्त के दौरान बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी के पास कुछ हलचल देखी। पास जाकर देखने पर पता चला कि एक युवक सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है। जवानों ने उसे वहीं रुकने को कहा। लेकिन चेतावनी को दरकिनार कर वह भारतीय क्षेत्र में आगे बढ़ता रहा। इस पर उन्होंने उसे बार-बार चेतावनी दी कि वह जहां है वहीं हाथ ऊपर करके खड़ा हो जाए।

बाड़मेर सेक्टर में शुक्रवार देर रात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया।
बाड़मेर सेक्टर में शुक्रवार देर रात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया।

लेकिन युवक के नहीं मानने पर जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। दो गोली लगते ही पाकिस्तानी युवक वहीं पर ढेर हो गया। युवक के पास कुछ पाकिस्तानी रुपए मिले हैं। दोपहर पश्चात बीएसएफ व पाक रेंजर की फ्लैग मीटिंग में पाकिस्तान ने शव लेने से इनकार कर दिया। शव को अब बाड़मेर लाया जा रहा है। बीएसएफ कल फिर पाक रेंजर के साथ बैठक कर शव सौंपने का प्रयास करेगी। इसके बावजूद यदि वे तैयार नहीं हुए तो बाड़मेर जिला प्रशासन शव का अंतिम संस्कार करवाएगा।

उल्लेखनीय है कि भारत-पाक सीमा पर भारत की तरफ से तारबंदी की हुई है। साथ ही तारबंदी के साथ-साथ फ्लड लाइट लगाई हुई है। ऐसे में रात के अंधेरे में भी सीमा पर होनी वाली प्रत्येक हलचल बीएसएफ के जवानों को साफ नजर आ जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser