• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Camel Smuggling 2 Youths Taken To Slaughterhouse In Delhi Arrested, 8 Camels Recovered, Rajasthan Latest News Update

राजस्थान में ऊंटों की तस्करी:काटने के लिए दिल्ली के बुचड़खाने ले जा रहे 2 युवक गिरफ्तार, 8 ऊटनियां बरामद की गई

हनुमानगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाइक के जरिए ऊटनियों को हांककर हरियाणा की तरफ ले जाया जा रहा था। - Dainik Bhaskar
बाइक के जरिए ऊटनियों को हांककर हरियाणा की तरफ ले जाया जा रहा था।

जिले के गोगामेड़ी में रेगिस्तान के जहाज ऊंट की तस्करी का मामला सामने आया है। जहां तस्करी करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से 8 ऊंटनियां बरामद की गई हैं। जिन्हें काटने के लिए दिल्ली के किसी बुचड़खाने में ले जाया जा रहा है। मौके से एक कार और बाइक भी जब्त की गई है।

घटना हनुमानगढ़ जिले के गोगाामेड़ी की है। जहां गश्त के दौरान दो युवकों को पैदल ऊंटनियों को ले जाते देखा गया। पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों जवाब नहीं दे पाए। दोनों को पकड़कर थाने लाया गया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। गिरफ्तार किए गए तस्करों का नाम सुनील पुत्र कृष्ण जाट और सोनू उर्फ अंकित पुत्र राजकुमार जाट है। दोनों ही हरियाणा के भिवानी के रहने वाले हैं।

एस्कॉर्ट कर रही थी कार

पुलिस ने बताया कि बाइक सवार व्यक्ति ऊंटों को हांक कर हरियाणा की तरफ ले जा रहा था। वहीं, कार सवार उन्हें आगे से एस्कॉर्ट कर रहा था। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी।
पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी।

दोनों के खिलाफ पहले भी मामले दर्ज

जांच में सामने आया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ राजस्थान ऊंट अधिनियम के तहत अलग-अलग मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल दोनों से तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी सुरेश मील के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

(रिपोर्ट- विशु वॉट्स)

खबरें और भी हैं...