पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीका लगवाने वाले एएओ की मौत:काेविड का टीका लगने के छठे दिन दम तोड़ा, रिपोर्ट में कारण ब्रेन हेमरेज

चित्ताैड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एएओ को लंबे समय से उच्च रक्तचाप व किडनी की बीमारी थी। - Dainik Bhaskar
एएओ को लंबे समय से उच्च रक्तचाप व किडनी की बीमारी थी।
  • केंद्र ने भी माना- माैत का टीके से संबंध नहीं

प्रथम चरण में काेविड का टीका लगने के छठे दिन गुरुवार रात सीएमएचओ कार्यालय में कार्यरत सहायक प्रशासनिक अधिकारी (एएओ) सुरेशचंद्र शर्मा की माैत हाे गई। हालांकि मेडिकल रिपाेर्ट में माैत का कारण उच्च रक्तचाप, ब्रेनहेमरेज तथा किडनी खराब हाेना बताया है। सीएमएचओ डाॅ. रामकेश गुर्जर ने बताया कि गुरुवार रात आठ बजे सहायक प्रशासनिक अधिकारी सुरेशचंद्र शर्मा का ब्रेन हेमरेज से गीतांजली मेडिकल काॅलेज उदयपुर में निधन हाे गया। उन्हें लंबे समय से उच्च रक्तचाप व किडनी की बीमारी थी। 3 साल से नडियाद (गुजरात) से उपचाररत थे।

20 जनवरी को शाम 7 बजे खाना खाते समय उल्टी हुई। फर्श पर गिरकर बेहोश हो गए। उन्हें जिला चिकित्सालय लाया, जहां फिजिशियन डाॅ. अनीश जैन ने गंभीर हाेने पर उदयपुर रैफर किया। गीतांजली मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया। वेंटीलेटर पर थे। जिनका गुरुवार काे निधन हो गया। सीएमएचओ कार्यालय में जिला एईएफआई कमेटी की बैठक हुई। इसमें बताया कि शर्मा का निधन ब्रेन हेमरेज, उच्च रक्तचाप व किडनी खराब हाेने से निधन हुआ।

सीएमएचओ ने बताया कि सहायक प्रशासनिक अधिकारी सुरेशचन्द्र शर्मा काे 16 जनवरी को काेराेना वैक्सीन लगाई थी। 20 जनवरी शाम तक कोई तकलीफ नहीं थी। केंद्र सरकार ने गुरुवार काे प्रेस काॅफ्रेंस में भी माना है कि इस मामले का कोविड-19 टीकाकरण से कोई संबंध नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें