पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीबीएसई 10वीं का परिणाम घोषित:97% अंक हासिल करने वाली जयपुर की मनीषा चौधरी सिविल सर्विसेज में जाना चाहती है   

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनीषा चौधरी ने सीबीएससी सैकंडरी परीक्षा में 97% अंक प्राप्त किए।
  • अजमेर रीजन में पिछले साल की तुलना में लड़कों का परिणाम 2.07 परसेंट सुधरा, इसके बाद भी लड़कियों से पिछड़े

इंडिया इंटरनेशल स्कूल मानसरोवर की स्टूडेंट मनीषा चौधरी ने सीबीएससी सैकंडरी परीक्षा में 97% अंक प्राप्त कर स्कूल और परिजनों का नाम रोशन किया है। मनीषा ने सभी सब्जेक्स में ए1 हासिल किया है तो मैथ्स में 100 में से 99 अंक हासिल किए हैं। मनीषा सिविल सर्विसेज में जाना चाहती है।

रोज 5 घंटे नियमित पढ़ाई से मिली सफलता 
गणेश नगर खेजड़ों का बास निवासी मनीषा के पिता मोतीराम चौधरी ने बताया दिन में चार-पांच घंटे पढाई कर मनीक्षा ने यह मुकाम हासिल किया है। वह सिविल सर्विस में जाना चाहती है। उसके सपनों को अधूरा नहीं रहने देंगे। वहीं मनीषा ने बताया कि वह पढ़ाई में रेगुलर रही इसलिए उसे कभी परेशानी नहीं आई। माता-पिता और शिक्षकों को अपनी सफलता का श्रेय दिया है। मनीषा की मां संतोष देवी ग्रहणी है। मनीषा ने सोशल साइंस और इंग्लिश लिट्रेचर में भी  100 में से 97 अंक हासिल किए। 
 
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को 10वीं बोर्ड का परिणाम घोषित कर दिया। अजमेर रीजन का कुल परिणाम 96.93 प्रतिशत रहा। जो पिछले साल की तुलना में 1.04 प्रतिशत अधिक रहा है। इधर, रीजन के लड़कों ने परिणाम में गत वर्ष की तुलना में इस बार 2.07 प्रतिशत की बढ़ोतरी की, लेकिन इसके बावजूद लड़कियों से पिछड़ गए। लड़कों का परिणाम इस बार 96.31 प्रतिशत रहा जबकि लड़कियों का परिणाम 97.88 प्रतिशत रहा है। देश भर में अजमेर रीजन 5वें नंबर पर रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें