राजू श्रीवास्तव बोले- काम ऐसा करो,लोग बोलें तू रहने दे:जयपुर में लोगों को जमकर हंसाया, बोले- मुंह बंद कीजिए वरना कोई आरटी-पीसीआर करके चला जाएगा

जयपुर5 महीने पहले
जयपुर सेलिब्रिटी ईवनिंग में राजू श्रीवास्तव।

जयपुर समारोह 2021 के तहत रविवार रात सेलिब्रिटी ईवनिंग में म्युजिक एंड कॉमेडी शो हुआ। जिसमें राजू श्रीवास्तव ने लोगों को खूब हंसाया। मंच पर आते ही फोटोग्राफर को अपनी फोटो क्लिक करते देखकर मुस्कराते हुए राजू श्रीवास्तव बोले- अरे कंगारू की तरह, एक फोटो ले लो। यही फोटो छपेगी। उन्होंने अपनी फोटो खिंचवाने के लिए पोज दिया। फिर कहा सीधा रैली से सब लोग यहीं आ गए। तभी तालियों की गड़गड़ाहट से बिड़ला ऑडिटोरियम गूंज उठा।

फोटोग्राफर के सामने हंसी-ठिठोली का पोज देते राजू श्रीवास्तव
फोटोग्राफर के सामने हंसी-ठिठोली का पोज देते राजू श्रीवास्तव

भाई साहब मुंह बंद कीजिए वरना कोई आरटी-पीसीआर करके चला जाएगा

राजू श्रीवास्तव ने प्रोग्राम में मौजूद जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर शील धाबाई और डिप्टी मेयर पुनीत कर्नावट से कहा कि आप दोनों ने मुझे मौका दिया कि मैं आपके सामने जिन्दा आ सकूं। लाइव का मतलब भी तो वही है। तभी एक महिला राजू और दर्शकों के बीच से होकर गुजरीं,तो तपाक से वो बोल पड़े, ये मैडम चुनाव लड़ने जा रही हैं। तभी ठहाके लगाते हुए एक आदमी का मुंह उन्हें खुला नजर आया। फिर क्या था, राजू श्रीवास्तव बोले-भाईसाहब आप मुंह बंद कीजिए वरना कोई आरटी-पीसीआर करके चला जाएगा। फिर से हंसी-ठहाकों से पूरा ऑडिटोरियम गूंज उठा।

ऐसा काम करो लोग हाथ जोड़कर कहें, भाई तू रहने दे हम कर लेंगे

राजू ने मौजूद लोगों को बताया कि मेरा जिन्दगी में एक ही मूलमंत्र है कि जिन्दगी में ऐसा काम करो, कि लोग हाथ जोड़कर कहें भाई तू रहने दे हम ही कर लेंगे।

बीच में जयपुर ग्रेटर नगर निगम मेयर शील धाबाई
बीच में जयपुर ग्रेटर नगर निगम मेयर शील धाबाई

एयरपोर्ट के बाहर लिखा है ग्रेटर निगम आपका स्वागत करता है,डेढ़ घंटे उम्मीद से खड़ा रहा

उन्होंने कहा मैं मेयर शील धाबाई मैडम से एक शिकायत करूंगा। आज जैसे ही मैं एयरपोर्ट से बाहर निकला तो वहां बड़ा-बड़ा लिखा हुआ है ग्रेटर नगर निगम आपका स्वागत करता है। यह देखकर मैं खड़ा हो गया। सोचा कि लिखा है तो कोई स्वागत करेगा। वहां मैं डेढ़ घंटे खड़ा रहा। तब एक टैक्सी वाला बोला भाई जी थे आपणो काम करो, ये तो अठै अय्या ही लिख्यो रह्वे है।

किसी का बाप बायें हाथ से नहीं चल सकता,मैंने ट्राय किया,कोहनी छिल गई

राजू ने कहा एक चीज और बड़ी अजीब लिखी हुई है कृपया बायें हाथ से चलें। किसी का बाप बायें हाथ से नहीं चल सकता है। मैंने फिर भी ट्राय किया, सोचा मेयर मैडम ने लिखा है ट्राय करो। मेरी कोहनी छिल गई।

अमित शाह के घर के बाहर लिखा है भाजपा के सदस्य बनिए

हंसाते-गुदगुदाते राजू श्रीवास्तव बोले कि कुछ चीजें जबरदस्ती लिखी होती हैं, जिसका कोई मीनिंग नहीं होता है। कई जगह लिखा रहेगा- सच्चे देशभक्त बनिए। फिर बोले- बनिया बिरादरी। तभी लोगों की हंसी निकल पड़ी। फिर राजू बोले- ईमानदार बनिए। सबसे ज्यादा हैरानी तो मुझे तब हुई,जब देखा अमित शाह के घर के बाहर लिखा हुआ है भाजपा के सदस्य बनिए। हमने कहा बनिए तो हैं ही बाकी लोग भी हैं।

बच्चे 2 ही अच्छे, 6 में से 4 बदमाश

उन्होंने कहा एक घर के बाहर लिखा हुआ था, बच्चे दो ही अच्छे। हमने कहा अच्छा है परिवार नियोजन का संदेश दे रहे हैं। वेरी गुड बच्चे दो ही अच्छे। घर के अंदर गया तो 6 बच्चे आंगन में खेल रहे थे। पूछा भाई साहब बाहर तो आपने लिखा है कि बच्चे दो ही अच्छे। तो वो बोला नहीं-नहीं भाईसाहब बच्चे दो ही अच्छे हैं। 4 बदमाश हैं। अब क्या करेंगे आप।

कैलाश हॉस्पिटल से कोई ' कै ' मिटा गया

राजू हंसाते-हंसाते बोले एक सच्ची घटना बता रहा हूँ। एक जगह अच्छा खासा लिखा हुआ था कैलाश हॉस्पिटल। उसमें से किसी ‘ कै ‘ मिटा दिया। कोई मरीज नहीं जा रहा। नोएडा में बीजेपी नेता डॉ महेश शर्मा का वह हॉस्पिटल है । उनका कोई कॉम्पिटिटर ‘ कै ‘ मिटा गया। यह सच्ची घटना है। वो हैरान हो गए । मरीज आ क्यों नहीं रहे। अब कौन वहां मरने के लिए आएगा।

एयर होस्टेस की आवाज निकालते राजू
एयर होस्टेस की आवाज निकालते राजू

एयर इंडिया में माँ का प्यार मिलता है,एयर हॉस्टेस रिटायर नहीं होतीं

राजू श्रीवास्तव ने मेयर धाबाई से कहा आपने आयोजन बहुत अच्छा और जबरदस्त किया है। लेकिन मुझसे क्या दुश्मनी थी मैडम। मुझे एयर इंडिया की टिकट भेजी। एयर इंडिया में कोई बुराई नहीं है। लेकिन सच्चाई यह भी है मैडम दुनिया की पहली एयरलाइंस है जिसके अंदर आपको माँ का प्यार मिलता है। एयर हॉस्टेस को कोई रिटायर ही नहीं कर रहा। इतना सुनते ही लोगों की हंसी के फव्वारे छूट गए। हंसी थामे नहीं थमी। राजू श्रीवास्तव ने विजय माल्या की कम्पनी की फ्लाइट में बोर्डिंग होने और एयर इंडिया की तुलना की।

वॉट्स एप का ओवर लिमिट यूज आजकल एक बीमारी

उन्होंने कहा आज कल एक बीमारी और चल रही है वॉट्स एप। जब तक लिमिटेज यूज हो तो वह यूजफुल है। जब ओवर लिमिट हो जाती है तो वह बीमारी है। मेरे कुछ दोस्त हैं,रात को 2 बजे गुड मॉर्निंग के मैसेज भेजते हैं। रात 2 बजे घर की कौनसी विंडो से सूरज घुस रहा है। लेकिन वो टॉयलेट जाने के लिए उठते हैं। नींद में ही मैसेज सेंड कर देते हैं।

दो टॉयलेट के बीच बातचीत का सॉन्ग

राजू श्रीवास्तव ने एक सॉन्ग को दो टॉयलेट के बीच की बातचीत का सॉन्ग बता दिया। उन्होंने कहा मैंने गौर किया तब इसका एहसास हुआ। गाने के बोल कुछ इस तरह हैं कि हीरो कहता है सुनो, हीरोइन करती है- हां कहो, कुछ हुआ क्या, अभी तो नहीं....कुछ भी नहीं। अरे चली हवा। अरे झुकी घटा। कुछ हुआ क्या। अभी तो नहीं , जरा भी नहीं। एंड में हीरोइन करती है जरा सा कुछ हुआ तो है।

इतने में पूरा ऑडिटोरियम फिर हंसी-ठहाकों से गूंज उठा।

बीच में आने वाले हर शक्स को टोका

एक युवक प्रोग्राम में फ्रंट की खाली स्पेस से गुजरा तो राजू श्रीवास्तव ने उस पर भी कॉमेडी कर डाली। उन्होंने उसे एक बहुत विद्वान आदमी बताते हुए कहा कि ये अशोक गहलोत को फोन करके वसुंधरा राजे के नम्बर मांगते हैं। लेकिन वो भी इतने उस्ताद हैं कि पायलट के नम्बर दे देते हैं। फिर राजू खुद ही हंसने लगे। तो उनका चेहरा देखकर ही लोगों की हंसी छूट गई।

खबरें और भी हैं...