पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Congress Government's Unfulfilled Election Promises And Campaign Against Wrong Policies, Minister Khachariyawas Said BJP Cut Off Rajasthan's Nose

बीजेपी 17 सितम्बर को घेरेगी राजस्थान विधानसभा:कांग्रेस सरकार के अधूरे चुनावी वादे और गलत नीतियों के खिलाफ आंदोलन का बिगुल, खाचरियावास बोले- बीजेपी ने कटा दी राजस्थान की नाक

जयपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान विधानसभा - Dainik Bhaskar
राजस्थान विधानसभा

17 सितम्बर को बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा का घेराव करने का ऐलान कर दिया है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार को उसके चुनावी घोषणा पत्र के वादे याद दिलाने, सरकार को जगाने, सरकार की गलत नीतियों का विरोध करने के लिए बीजेपी ने विधानसभा का घेराव करने की रणनीति बनाई है। वहीं, कांग्रेस ने सियासी पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी ने तो पूरे राजस्थान की नाक कटा दी है। अब अगर घेराव करना है तो केन्द्र सरकार का करें।

बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा का ऐलान
बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा का ऐलान

बीजेपी 17 सितम्बर को करेगी विधानसभा का घेराव

बीजेपी के विधायक और प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने विधानसभा के बाहर कहा कि कोविड प्रोटोकॉल और अनुशासन के साथ बीजेपी ने घेराव का यह कार्यक्रम रखा है। बीजेपी जयपुर जिला को इसका जिम्मा दिया गया है। हालांकि बीजेपी के ही राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा कोविड प्रोटोकॉल और सरकार की ओर से मंज़ूरी नहीं मिलने की बात कहते हुए 13 सितम्बर को विधानसभा घेराव का कार्यक्रम स्थगित कर चुके हैं। इस मुद्दे पर रामलाल शर्मा ने कहा कि डॉ किरोड़ीलाल मीणा का प्रदर्शन पहले से तय था, उन्होंने क्यों स्थगित किया इसके बारे में तो डॉ किरोड़ीलाल ही बता सकते हैं। बीजेपी जयपुर ज़िला की ओर से विधानसभा के घेराव का यह कार्यक्रम 17 सितम्बर को तय है। बीजेपी कार्यालय पर बड़ी तादाद में जयपुर शहर बीजेपी, महिला मोर्चा,युवा मोर्चा और जयपुर के वार्डों से बीजेपी पार्षद, कार्यकर्ता विधानसभा के घेराव में जुटेंगे।

कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का पलटवार
कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का पलटवार

कैबिनेट मंत्री खाचरियावास बोले - बीजेपी ने कटा दी राजस्थान की नाक

कांग्रेस ने बीजेपी की ओर से राजस्थान विधानसभा के घेराव और सरकार के खिलाफ आन्दोलन पर सियासी पलटवार किया। केबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बोले कि बीजेपी ने तो पूरे राजस्थान की नाक कटा दी है। बीजेपी को तो केन्द्र सरकार का घेराव करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी को शर्म नहीं आती है। 25 सांसद होते हुए भी कोविड संक्रमण के दौर में बीजेपी राजस्थान को केन्द्र से ऑक्सीजन तक नहीं दिलवा पाई। तब इन लोगों ने कहा था कि 1 मीट्रिक टन ऑक्सीजन कम मिल रही है। उस वक्त मुख्यमंत्री ने राजस्थान की जनता के लिए हाथ जोड़कर भीख मांगी। बीजेपी ने भी 25 सांसदों को साथ लेकर प्रेस कांफ्रेंस करके कहा था कि राजस्थान को ऑक्सीजन कम मिल रही है, गवर्नर को भी कहा था कि राजस्थान को ऑक्सीन कम मिल रही है। यह बात बीजेपी के लोग भी कह रहे हैं। लेकिन क्या तब बीजेपी राजस्थान को ऑक्सीजन दिलवा पाई। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी को घेराव करना है, तो प्रधानमंत्री का करे।

पेट्रोल,डीजल,गैस की महंगाई से लोग कर रहे आत्महत्या-खाचरियावास

मंत्री खाचरियावास ने पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी कीमतों को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता के लिए बीजेपी ने केन्द्र का घेराव नहीं किया। जहां तक बात राजस्थान की कानून व्यवस्था की है, तो वह यूपी,बिहार,एमपी,हरियाणा से 100 गुणा अच्छी है। पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर की महंगाई के कारण लोग आत्महत्या कर रहे हैं। पूरा देश इस महंगाई से दुखी और परेशान है। आम आदमी के सामने रोजगार का संकट पैदा हो गया है। कोरोना संकट के समय भी महंगाई रोकी नहीं गई। ढाई साल में बीजेपी के लोग कोई संघर्ष या आंदोलन नहीं कर पाए। बीजेपी के पास न मुद्दे हैं,न नीति है , न सोच है। अब अपनी ज़मीन बचाने के लिए ऐसे काम किए जा रहे हैं।

जनता ने बीजेपी को किया रिजेक्ट

खाचरियावास ने पंचायत और ज़िला परिषद चुनाव परिणाम को लेकर बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा कि जनता ने बीजेपी को रिजेक्ट कर दिया है। 2.31 फीसदी वोट बीजेपी को कम मिला है। लोग समझ गए हैं, बीजेपी सिर्फ भाषण देती है। बाकी कुछ नहीं करती है। केन्द्र और राजस्थान में बीजेपी फेल हो गई है।

खबरें और भी हैं...