• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Congress President Sonia Gandhi On Udaipur Declaration, Chintan Shivir, Latest News Update Bharat Jodo Yatra Across The Country, Public Awareness Campaign In The Districts From June

सोनिया गांधी बोलीं- हम वापसी करेंगे:कांग्रेस देश भर में निकालेगी भारत जोड़ो यात्रा, जून से जिलों में जनजागरण अभियान

जयपुर/उदयपुर4 महीने पहले
समापन सत्र में सोनिया गांधी ने भाषण दिया।

कांग्रेस गांधी जयंती से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। 2 अक्टूबर से यह यात्रा शुरू होगी। सभी युवा इस यात्रा में शामिल होंगे। सीनियर नेता सहयोग करेंगे। यह यात्रा देश में सामाजिक सद्भाव को बढ़ाने के लिए होगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर के समापन सत्र में रविवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि उदयपुर नव संकल्प से नई एनर्जी मिली है। हम वापसी करेंगे।

सोनिया ने कहा- दूसरे फेज में जिला लेवल पर जनजागरण अभियान शुरू होगा। यह 15 जून से शुरू होगा। सभी जिलों में यह यात्रा होगी। उन्होंने कहा- नव संकल्प में लिए गए फैसलों को लागू किया जाएगा। 2024 के लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों में नव संकल्प के फैसले लागू होंगे। उदयपुर डिस्कलेरेशन में लिए गए फैसलों को लोकसभा चुनाव से ही लागू किया जाएगा। कांग्रेस वर्किंग समिति का एडवाइजरी ग्रुप बनेगा जो समय-समय पर बैठकें करके सुझाव देगा।

सोनिया गांधी ने कहा- नव संकल्प में लिए गए फैसलों को लागू किया जाएगा।
सोनिया गांधी ने कहा- नव संकल्प में लिए गए फैसलों को लागू किया जाएगा।

आगे उदयपुर डिक्लेरेशन के हिसाब से चलेगी कांग्रेस
कांग्रेस चिंतन शिविर में तीन दिन के मंथन के बाद तय हुए उदयपुर डिक्लेरेशन के आधार पर कांग्रेस अब आगे बढ़ेगी। सोशल इंजीनियरिंग से लेकर पार्टी में कामकाज का तरीका भी इसी के आधार पर तय होगा। मुख्य फोकस संगठन को मजबूत करके चुनावी जीत का है। कांग्रेस को पांच राज्यों के चुनावों के साथ सबसे बड़ी चिंता 2024 के लोकसभा चुनाव की है, उसके हिसाब से क्विक रिस्पॉन्स वाले फैसले लेकर काम शुरू होगा। उदयपुर डिक्लेरेशन कांग्रेस को नए सिरे से खड़े होने का आधार बनाया जाएगा।

कांग्रेस का चिंतन शिविर LIVE:चिंतन के बाद सीनियर नेताओं से राहुल बोले- डिप्रेशन में न जाएं, लड़ाई लंबी है