• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Congress Veteran Gehlot Pilot Dotasara Maken Will Land In A Helicopter In The Nomination Meetings Of Vallabhnagar And Dhariwad By elections, Poonia Kataria Rathod Meghwal From BJP Will Hold Meetings

गहलोत-पायलट-डोटासरा-माकन एक साथ हेलीकॉप्टर से गए वल्लभनगर:पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में वल्लभनगर और धरियावद में करेंगे सभाएं,बीजेपी से पूनियां-कटारिया-राठौड़-मेघवाल पहुंचे

जयपुर9 दिन पहले
गहलोत-पायलट-माकन-डोटासरा एक ही विमान से गए वल्लभनगर।

उदयपुर के वल्लभनगर और प्रतापगढ़ के धरियावद में आज विधानसभा उपचुनाव में नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों की जनसभा है। कांग्रेस में गहलोत-पायलट-डोटासरा-माकन आज एक साथ जयपुर से हेलीकॉप्टर से वल्लभनगर गए हैं। जहां वे जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां,वल्लभनगर चुनाव के प्रभारी केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल,नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ भी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करने पहुंचे हैं।

वल्लभनगर और धरियावद उप चुनाव में नामांकन का आखिरी दिन आज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा सुबह 11 बजे उदयपुर के वल्लभनगर पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत के समर्थन में नामांकन जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 12.30 बजे वल्लभनगर से रवाना होकर दोपहर 1 बजे प्रतापगढ़ के धरियावद पहुंचेंगे। वहां कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा के समर्थन में जनसभा करेंगे। दोपहर 2.30 बजे धरियावद से जयपुर के लिए रवाना होने और शाम 4.15 बजे जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम है।

गहलोत और पायलट के साथ चुनावी सभाओं में जाने के पीछे की रणनीति

कांग्रेस ने वल्लभनगर से सचिन पायलट के समर्थक रहे दिवंगत विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को ही टिकट देकर सहानुभूति फैक्टर को भुनाने की कोशिश की है। ऐसे में पायलट अपने समर्थक दिवंगत विधायक के परिवार के साथ खड़े होकर चुनावी सभा करके जनता में संदेश देंगे। वल्लभनगर में कांग्रेस को बगावत का भी खतरा है क्योंकि प्रीति शक्तावत के खिलाफ उनके जेठ देवेन्द्र शक्तावत खुलकर सामने आ गए हैं और बागी चुनाव लड़ने पर अड़े हुुए हैं। वहीं बीजेपी ने हिम्मत सिंह झाला को टिकट दिया है। इससे राजपूत वोट बंट सकते हैं। इससे कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लग सकती है और पार्टी को नुकसान हो सकता है। इसलिए भी चारों नेता एक साथ कांग्रेस वोटर को एक ही जगह प्रीति शक्तावत के समर्थन में वोट डालने की अपील करेंगे।

वहीं दूसरी ओर धरियावद में कांग्रेस ने पूर्व विधायक नगराज मीणा को टिकट दिया है। जबकि बीजेपी ने खेत सिंह मीणा को टिकट दिया है। लेकिन बीजेपी के दिवंगत विधायक गौतमलाल मीणा के पुत्र कन्हैयालाल मीणा का टिकट काटा गया है। कांग्रेस इस मुद्दे को जनता के बीच भुना सकती है। वहीं नगराज मीणा दो बार के पूर्व विधायक रहे हैं और तीन बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। ऐसे में उनके चुनाव लड़ने के अनुभव का भी फायदा उठा सकती है। नगराज मीणा के समर्थन में जब कांग्रेस के चार बड़े नेता खड़े होंगे। तो एक मैसेज वहां भी जनता में जाएगा।

सतीश पूनियां,गुलाबचन्द कटारिया,राजेन्द्र राठौड़,अर्जुनराम मेघवाल।
सतीश पूनियां,गुलाबचन्द कटारिया,राजेन्द्र राठौड़,अर्जुनराम मेघवाल।

बीजेपी से पूनियां-कटारिया-राठौड़-मेघवाल की जनसभा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां,नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया,उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और वल्लभ नगर चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी आज वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा उपचुनाव के नामांकन की जनसभा में कार्यकर्ता सम्मेलनों को संबोधित करेंगे। वल्लभनगर की सभा में सह प्रभारी सांसद सीपी जोशी, सांसद दिया कुमारी, विधायक सुरेश रावत और फूल सिंह मीणा भी मौजूद रहेंगे।वल्लभनगर से बीजेपी ने हिम्मत सिंह झाला को टिकट दिया है। इससे राजपूत वोट बंट सकता है। क्योंकि कांग्रेस ने भी प्रीति शक्तावत को टिकट दिया है। वल्लभनगर में बीजेपी नेता सुबह 11:30 बजे सभा करेंगे। दोपहर 1 बजे धरियावद में चुनावी नामांकन का सम्मेलन रखा गया है ।धरियावद में बीजेपी ने दांव खेलते हुए खेत सिंह मीणा को टिकट दिया है। दिवंगत विधायक गौतमलाल मीणा के पुत्र कन्हैयालाल का टिकट यहां से काटा गया है। धरियावद में प्रभारी और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सह प्रभारी विधायक जोगेश्वर गर्ग ,विधायक अमृतलाल मीणा ,पूर्व विधायक नानालाल अहारी ,प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा समेत पार्टी के क्षेत्रीय नेता मौजूद रहेंगे।