पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Corona Infection Is Not Taking The Name Of Pause, 69 New Patients Come, Active Case Is Highest In Entire State

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:राजस्थान में सबसे अधिक संक्रमित और एक्टिव केस जोधपुर में, अब तक मिल चुके है 4052 मरीज

जोधपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संक्रमितों की संख्या के मामले में जोधपुर ने अब जयपुर (4002) को पीछे छोड़ दिया है। - Dainik Bhaskar
संक्रमितों की संख्या के मामले में जोधपुर ने अब जयपुर (4002) को पीछे छोड़ दिया है।
  • जोधपुर में अब तक 1.95 लाख सैंपलों की हो चुकी है जांच
  • 83 साल के बुजुर्ग की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 72 हुई

कोरोना के मोर्चे पर जोधपुर रोजाना अनचाहे रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। जोधपुर में आज नए कोरोना संक्रमितों का फिर शतक लगा। आज मिले 128 नए संक्रमितों के साथ कुल आंकड़ा उछल कर 4052 हो गया। इस तरह जोधपुर ने अब जयपुर (4002) को पीछे छोड़ दिया है। वहीं 1114 एक्टिव केस के साथ ही जोधपुर प्रदेश में पहले स्थान पर है। वहीं आज एक कोरोना संक्रमित 83 साल के बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। जोधपुर में अब तक 72 लोग अपनी जान गंवा चुके है।

जोधपुर में आज प्रताप नगर से 13, पीपाड़ शहर से 11, सूरसागर से 9, मसूरिया से 6 व सरदारपुरा से 5 नए रोगी सामने आए। इसके अलावा रेल के माध्यम से यहां पहुंचे 7 यात्री भी पॉजिटिव पाए गए। जोधपुर में अब तक 1 लाख 95 हजार 444 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 5,229 सैंपलों की जांच मंगलवार को की गई। जबकि, जयपुर में 1 लाख 38 हजार 60 सैंपलों की ही अब तक जांच हुई है। जुलाई के पहले 14 दिनों में ही 56 हजार से अधिक टेस्ट हाे चुके हैं, जाे प्रदेश में सर्वाधिक है। हालांकि बड़ी संख्या में मिल रहे राेगियाें से शहर की रिकवरी रेट में लगातार गिरावट आ रही है।

प्रशासन का कहना है कि रोजाना करीब पांच हजार सैंपलों की जांच की जा रही है। इस कारण नए रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं अनलॉक के बाद से लोग बड़ी संख्या में बाहर निकलना शुरू हो गए। बाजार में उमड़ी भारी भीड़ को देख कर कहीं से भी अहसास नहीं होता है कि जोधपुर में कोरोना को लेकर दिनों दिन हालात विकट होते जा रहे है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें