पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Corona's Patient Put A Post On Social Media And Said Positive Came, No One Was Giving Medicines Nor Did Anyone Come To Ask

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना पॉजिटिव की व्यथा:मरीज ने सोशल मीडिया पर कहा- रिपोर्ट पॉजिटिव आई; न कोई दवा देने आया, न कोई पूछने

अलवर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के मामले में अलवर जिला पूरे प्रदेश भर के सबसे अधिक संक्रमित जिलों में शामिल है। जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने यहां रात्रि के समय कर्फ्यू लगा दिया है लेकिन चिकित्सा व्यवस्था दुरुस्त नहीं है। 24 घंटे पहले कोरोना पॉजिटिव आए एक मरीज ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी साझा की कि 24 घंटे पहले उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बावजूद कोई भी मेडिकल टीम संभालने नहीं आई। हालांकि इसके बाद मेडिकल टीम के दो सदस्य उसके आवास कर्मचारी कॉलोनी पहुंचे। फिर उसका तापमान नापा और दवा देकर भी आए।

कई अन्य की भी शिकायतें
असल में अलवर जिले में रोजाना 200 से अधिक कोरोना पॉजिटिव आते हैं। कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट आने के बाद भी उसका हाल जानने और दवा देने के लिए पहुंचने वाली चिकित्सा टीम सुस्त हो चुकी है। उसी का नतीजा है कि 24 घंटे तक संक्रमित को होम आइसोलेशन में रहने की गाइडलाइन नहीं दी जाती है।

600 से अधिक मरीज घर पर
चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अलवर जिले में अब भी 750 से अधिक एक्टिव केस हैं जिसमें से करीब 600 मरीजों का घर से इलाज जारी है। घर पर रहने वाले काफी मरीजों की पहले शिकायत हो चुकी है कि उन्हें समय पर कोई दवा दवा देने नहीं आता है। एक तरह अपने हाल पर है।

सभी जगहों पर टीम लग रही
जबकि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टरों ओपी मीणा का कहना है कि प्रत्येक क्षेत्र में टीम निर्धारित है और संक्रमित की रिपोर्ट आने के बाद टीम के सदस्य घर पर जाकर आवश्यक गाइडलाइन और दवा देते हैं। इसके बाद भी समय समय पर टीम जाती है। टीम की निगरानी में मरीज का इलाज चलता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें