पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Cracks In The House Due To Lightning In Jodhpur, Roof Ravaged, Part Of A Hospital Also Collapsed, Rain Lashes Pokaran And Jodhpur

राजस्थान में बदला मौसम:मकान पर बिजली गिरने से छत पर हुआ गढ्ढा, एक इमारत का हिस्सा भी ढहा; जोधपुर और पोकरण में हुई तेज बारिश

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर : सेवाराम अस्पताल की पुरानी जर्जर इमारत का कुछ हिस्सा बारिश की वजह से गिर गया।
  • उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया
  • पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तरी अफगानिस्तान और आस-पास के क्षेत्र में चक्रवाती परिसंचरण बना

राजस्थान के कुछ इलाकों में रविवार को मौसम में बदलाव आ गया। जोधपुर में बिजली गिरने से एक मकान की छत में गड्ढा हो गया और दीवारों पर दरारें आ गई। वहीं, एक अस्पताल की इमारत का हिस्सा भी ढह गया। हालांकि दोनों हादसों में कोई जनहानि नहीं हुई। साथ ही जोधपुर और जैसलमेर के पोकरण में करीब डेढ़ घंटे अच्छी बरसात हुई।

जोधपुर में मकान पर बिजली गिरने से आईं दरारें, छत पर हुआ गड्ढा
जोधपुर के प्रताप नगर की संजय सी कॉलोनी में सद्दाम अब्बासी के मकान पर बारिश के दौरान बिजली गिरने से छत पर गड्ढा हो गया और दीवारों में दरारें आ गईं। बिजली गिरने से घर में रखे टीवी-फ्रिज आदि को भी नुकसान पहुंचा। इससे कोई जन-हानि नहीं हुई।

साथ ही आस-पास के कई मकानों में नुकसान पहुंचा। कुछ लोगों ने अपने सामने बिजली गिरते देखी जिससे वे सकते में आ गए। वहीं शहर में सेवा राम अस्पताल की पुरानी जर्जर इमारत का कुछ हिस्सा भी बारिश की वजह से गिर गया।

जोधपुर और जैसलमेर जिले के पोकरण में रविवार सुबह मौसम बदला और घने बादल छा गए। यहां सुबह नौ से 10 बजे तक बारिश हुई। इसके बाद थोड़ी देर के बाद बारिश फिर शुरू हो गई और आधा घंटा अच्छी बारिश हुई। बारिश के कई कॉलोनियों-दुकानों के बाहर पानी भर गया जिससे वाहन चालकों को परेशानी हुई।

रविवार को यहां बारिश का यलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पूर्वी राजस्थान के बारां, कोटा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, सिरोही तथा उदयुपर जिलों में कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ बिजली चमनके तथा हल्की बारिश का यलो अलर्ट है।

वहीं पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर, पाली, नागौर और जालौर जिलों में बादल गरजने के साथ बिजली चमकने और हल्की बारिश का यलो अलर्ट है। वहीं राज्य में सोमवार को भी कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश का अनुमान है।

पिछले 24 घंटों में यहां बरसे बादल
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में डूंगरपुर के गलियाकोट में 3, बांसवाड़ा के सज्जनगढ़ में 1, सिरोही के पिंडवाड़ा में एक, पाली में 5, पाली के रानी में 2, पाली के सुमेरपुर में एक, एरिनपुरा/ जवाईबांध में एक तथा पाली के ही बाली में एक मिली बारिश हुई।

इसलिए बदला मौसम
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तरी अफगानिस्ता तथा आस-पास के क्षेत्र में चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। इसके असर से राज्य में बिजली चमकने और बादल गरजने के आसार बने हैं। बीती रात राज्य में सबसे कम तापमान श्रीगंगानगर जिले में 15.8 डिग्री तथा सबसे अधिक भी यहीं 37.8 डिग्री रहा। बीती रात सबसे अधिक तापमान जोधुपर में 27.8 डिग्री रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें