पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa Death Case; BJP Rajya Sabha MP Kirodi Lal Meena Says Police Filed False Case Against Victim

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संदिग्ध परिस्थतियों में मौत:सांसद किरोड़ी लाल मीणा बोले पीड़ित पक्ष के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया झूठा मुकदमा, मृतक के परिजनों को मिले मुआवजा

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा। वृद्ध की मौत के बाद अस्पताल पहुंचे सांसद किरोड़ी लाल मीणा मृतक के परिजनों से मिले। - Dainik Bhaskar
दौसा। वृद्ध की मौत के बाद अस्पताल पहुंचे सांसद किरोड़ी लाल मीणा मृतक के परिजनों से मिले।
  • दौसा जिले में सिकराय के मानपुर की गोला वाली ढाणी का मामला
  • बकाया वसूली करने गए बिजली कर्मचारियों और ग्रामीणों में विवाद के दौरान वृद्ध की मौत हो गई थी

दौसा। राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा शुक्रवार को अस्पताल पहुंचे और बिजली कर्मचारियों से बहसबाजी के दौरान मरे वृद्ध के परिजनों से मिले। सांसद ने मुआवजे की मांग की। बकाया वसूली करने गए बिजली कर्मचारियों और ग्रामीणों में हुई बहस के दौरान तबीयत बिगड़ जाने से मौत हो गई थी। परिजन व ग्रामीण शव नहीं ले रहे हैं। वे मुआवजे की मांग कर रहे हैं। किरोड़ी ने आरोप लगाया कि मानपुर थाने में पीड़ित पक्ष के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया है। इस मुकदमे में एफआर लगाकर कर्मचारियों के खिलाफ 182 की धारा के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा दिया जाना चाहिए। विद्युत विभाग के कर्मियों की लापरवाही के कारण उनके दो मोबाइल खराब हो गए। इसमें आर्थिक पैकेज देना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि शव को तभी उठाएंगे जब पीड़ितों को आर्थिक पैकेज में आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाएगी।

यह है मामला जिले के मानपुर की गोला वाली ढाणी में गुरुवार दोपहर बकाया वसूली करने गए बिजली निगम के दो कर्मचारियों एवं ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया। इसी बीच एक वृद्ध की तबियत बिगड़ गई, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने थाने में बिजली कर्मचारियों के खिलाफ मारपीट की वजह से वृद्ध की मौत होने की रिपोर्ट दी है, वहीं निगम कर्मचारियों ने मृतक वृद्ध के तीन पुत्र सहित 10 जनों के खिलाफ मारपीट एवं राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कराया है।

वसूली टीम में शामिल तकनीकी कर्मचारी तोताराम प्रजापत व आशीष सैनी ने थाने में रिपोर्ट दी कि गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे बकाया वसूली के लिए गए थे। ढाणी में बकायादार उपभोक्ताओं से राशि जमा करवाने की मांग की तो उन्होंने गाली-गलौज व मारपीट शुरू कर दी।

मारपीट के बाद कर्मचारियों ने भाग कर जान बचाई। उन्होंने ढाणी निवासी मोहरसिंह सैनी, जयेश सैनी, सीताराम सैनी, विश्राम, सुरेश सहित 10 लोगों के खिलाफ मारपीट एवं राज कार्य में बाधा की रिपोर्ट दी है। वही निगम कर्मचारियों से विवाद के बाद किलाण सैनी की तबियत बिगड़ गई, जिसे परिजनों ने उपचार के लिए भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने भी थाने पहुंचकर निगम कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दी है। मृतक के पुत्र मोहर सिंह सैनी ने थाने में रिपोर्ट दी कि बिजली निगम कर्मचारी तोताराम व आशीष ने घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट एवं दुर्व्यवहार किया।

महिलाओं के चिल्लाने की आवाज सुनकर पिता किलाण बाहर आए तो दोनों कर्मचारियों ने उनके साथ भी मारपीट की, जिससे वो बेहोश हो गए। पिता को बेहोश अवस्था में उपचार के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

रिपोर्ट: राजेंद्र जैमन

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें