• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Details Of Benami Transactions Found In 1.60 Crore Cash, Property Documents And Two Pen Drives From The Premises Of Gaurav Tower Owner Nirmal Bardia

ज्वैलर ग्रुप से 1.60 करोड़ कैश बरामद:गौरव टावर के मालिक निर्मल बरड़िया के दो पेन ड्राइव की जांच में जुटी इनकम टैक्स की टीम

जयपुर11 दिन पहले

जयपुर के बड़े ज्वैलर ग्रुप की कंपनियों पर आयकर की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी रही। आयकर टीम को जाने-माने कारोबारी और गौरव टावर के मालिक निर्मल बरड़िया के ठिकानों से 1 करोड़ 60 लाख कैश मिला है। बड़ी संख्या में संपत्ति खरीद के कागजात भी मिले हैं। कई लॉकर्स होने का भी खुलासा हुआ है। लॉकर्स की जांच चल रही है। बरड़िया के दो पेन ड्राइव में बेनामी लेनदेन का ब्योरा होने की आशंका है। इसकी जांच की जा रही है।

56 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी
आयकर विभाग ने 2 दिन पहले ज्वैलर ग्रुप और उनके सहयोगियों के 56 ठिकानों पर एक सथ छापे मारे थे। जयपुर के 46 ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। दिल्ली, मुंबई और टोंक के 10 ठिकानों पर आयकर टीमें जांच कर रही हैं। 400 से ज्यादा कर्मचारियों की टीम लगी हुई है। 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी रेड में शामिल हैं। जयपुर में गौरव टावर, बरडिया कॉलोनी, सीतापुरा में स्पेशल इकोनॉमिक जोन, रामगढ़ रोड, बेलाकासा होटल सहित कई ठिकानों पर कार्रवाई जारी है।

10 से ज्यादा कंपनियों के दस्तावेजों की जांच

यह कारोबारी समूह ज्वैलरी फाइनेंस, रियल एस्टेट और होटल इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है। यह ग्रुप नामी कारोबारी निर्मल बरड़िया का है। निर्मल बरड़िया की कंपनियों का कई शहरों में कारोबार होने के साथ ज्वैलरी और प्रीशियस स्टोन का बड़ा कारोबार है। आयकर छापों में प्रीशियस स्टोन ब्रोकर राधामोहन तोतला, कारोबारी प्रमाद दरड़ा के ठिकाने भी शामिल हैं। आयकर सूत्रों के अनुसार, ज्वैलर ग्रुप की 10 से ज्यादा कंपनियों के दस्तावेजों के लेनदेन जांचे जा रहे हैं। अब तक छापों में बड़ी संख्या में ज्वैलरी की खरीद-बिक्री, रियल एस्टेट में निवेश के दस्तावेज मिले हैं।

दो पेन ड्राइव में बेनामी लेनदेन का डेटा
पेन ड्राइव के डेटा के वैरिफिकेशन में अभी समय लगेगा। आयकर सूत्रों ने बड़े पैमाने पर अघोषित संपत्ति का ब्योरा सामने आने की संभावना जताई है।

खबरें और भी हैं...