• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Electric Goods Warehouse Caught Fire Due To Short Circuit, Pushkar Cattle Fair Begins From Tomorrow

राजस्थान LIVE UPDATES:चित्तौड़गढ़ में ट्रेलर पलटा, 8 मजदूर दबे; कहासुनी में बाप बेटे की हत्या

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्तौड़गढ़ के विजयपुर क्षेत्र के मायरा घाटा में ट्रेलर पलटा। - Dainik Bhaskar
चित्तौड़गढ़ के विजयपुर क्षेत्र के मायरा घाटा में ट्रेलर पलटा।

चित्तौड़गढ़ के विजयपुर क्षेत्र के मायरा घाटा में एक बड़ा हादसा हो गया है। घाटा क्षेत्र से गेहूं भरकर ले जा रहा ट्रेलर पलट कर नीचे खाई में जा गिरा। ट्रेलर में मौजूद 6 बिहारी मजदूर और दो चित्तौड़गढ़ के मजदूर ट्रेलर के नीचे दब गए। मौके पर जेसीबी और क्रेन मंगवाई गई है। मजदूरों को निकालने की कोशिश की जा रही है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, तीन के मरने की सूचना मिली है।

आरोपियों का वीडियो आया सामने

भरतपुर के कोतवाली थाना इलाके के सुभाष नगर में आज में आज मामूली विवाद के चलते दो भाइयों ने पड़ोसी बाप बेटे को मौत घाट उतार दिया। आरोपियों ने बाप बेटे को उनके घर में घुसकर गोली मारी जिसके बाद दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपियों का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें आरोपी मृतकों के घर से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं साथ ही एक व्यक्ति के हाथ में हथियार भी लगा हुआ है वीडियो में गोली चलने की भी आवाज साफ़ सुनाई दे रही है।

शराब ठेके पर लूट

जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के बहरावण्डा गांव में शराब ठेके पर लूट का मामला सामने आया है। वारदात को कार व बाइक सवार 7-8 बदमाशों ने उस वक्त अंजाम दिया, जब रात के समय ठेके पर कार्यरत सेल्समैन अकेला बैठा हुआ था। बदमाशों ने उसके साथ मारपीट कर दुकान में जमकर तोड़फोड़ की। इसके बाद शराब बिक्री की रखी हुई नकदी लूटकर फरार हो गए। सेल्समैन की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस थाने में श्यालूता निवासी कमल सिंह ने मामला दर्ज कराया है कि वह बहरावंडा गांव में देशी-अंग्रेजी कम्पोजिट शराब की दुकान का सेल्समैन है। जहां बीती रात कार सवार 6 तथा मोटरसाइकिल सवार 2 बदमाशों ने अचानक उस पर हमला कर दिया। बदमाश शराब ठेके से 85 हजार की नकदी लूट कर फरार हो गए।

पूर्व कैबिनेट मंत्री जयनारायण पूनिया का निधन
चूरू जिले के तारानगर से भाजपा के पूर्व विधायक जयनारायण पूनिया का रविवार सुबह निधन हो गया। ब्लड प्रेशर बढ़ने पर हिसार के सप्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हाई ब्लड प्रेशर के कारण ब्रेन हेमरेज व हार्ट अटैक आया। रविवार दोपहर पैतृक गांव लाखलाख छोटी में अंतिम संस्कार किया गया। जयनारायण पूनिया के सात बेटा-बेटी है। पूनिया के निधन पर सीएम अशोक गहलोत और और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सहित भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। यहां पढ़ें पूरी खबर

कोटा में दो जगह लगी आग
कोटा में शॉर्ट सर्किट से दो जगहों पर आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। फायर ब्रिगेड टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार रात करीब डेढ़ बजे बाबरा पाड़ा, गंधी जी का पुल इलाके में एक इलेक्ट्रिक गोदाम में आग लगी। तंग गली होने के दमकल को मौके पर पहुंचने में दिक्कत हुई।

इलेक्ट्रिक गोदाम में रखा लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया है।
इलेक्ट्रिक गोदाम में रखा लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया है।

कल से होगा शुरू होगा पुष्कर पशु मेला
पुष्कर पशु हाट मेला सोमवार से शुरू होगा। मेला शुरू होने से पहले ही पशु और पशु पालक पहुंचना शुरू हो गए हैं। अब तक मेला मैदान में 150 ऊंट समेत दो सौ से अधिक जानवर पहुंच गए हैं। इनकी आवक लगातार जारी है। इस वर्ष पुष्कर पशु मेला पुराने मेला मैदान की जगह मोतीसर रोड़ स्थित नए मैदान में भरेगा। मेले की प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। मेला मैदान में अश्व शालाएं व अस्थाई दुकानें सजने लग गई हैं। हर साल की तरह इस साल सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतियोगिताएं नहीं होगी। साथ ही कोरोना गाइड लाइन की पालना की शर्त भी रहेगी।