• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Electricity Will Be Closed For 1 Hour A Day In District Headquarters And All Municipalities, There Will Be Power Cut For 3 To 4 Hours In Villages

राजस्थान में बिजली संकट:जिला मुख्यालयों, सभी नगर पालिकाओं में दिन में 1 घंटे और गांवों में 3-4 घंटे की कटौती

जयपुरएक वर्ष पहले
JVVNL ने लिया बिजली कटौती करने का फैसला।

बिजली संकट के मद्देनजर जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (JVVNL) ने सभी जिला मुख्यालयों और सभी नगरपालिका क्षेत्रों में दिन के समय 1 घंटे की बिजली कटौती करने का फैसला किया है। गांवों में 3 से 4 घंटे की कटौती की जाएगी। निगम ने कोयले की कमी के कारण बिजली संकट को इस कटौती का कारण बताया है। निगम का कहना है कि बिजली की उपलब्धता में आई कमी को देखते हुए डिमांड और सप्लाई को मेंटेन करने के लिए यह 'एनर्जी मैनेजमेंट' किया गया है।

एक घंटे गुल रहेगी बत्ती

जयपुर डिस्कॉम के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन अरोड़ा ने बताया कि सभी जिला मुख्यालयों के अलावा सभी नगरपालिका क्षेत्रों में दिन के समय 1 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 3 से 4 घंटे की सम्भावित बिजली कटौती करने का फैसला किया है। दौसा, जयपुर जिला सर्किल, टोंक, सवाईमाधोपुर जिले के नगरपालिका क्षेत्रों में शाम 4 से 5 बजे तक और भरतपुर, करौली, कोटा, झालावाड़, बूंदी, बारां जिले के नगरपालिका क्षेत्रों में 1 घंटे की बिजली कटौती शाम 5 से 6 बजे तक की जाएगी।

बंद रखें उपकरण

अरोड़ा ने आम उपभोक्ताओं से अपील की है कि जहां तक सम्भव हो AC बंद रखें। अनावश्यक बिजली का प्रयोग करने से बचें। जहां पर काम में नहीं है, वहां बिजली के उपकरणों को बन्द रखें। दिन में ज्यादा से ज्यादा नेचुरल रोशनी का प्रयोग करें। कुछ दिन सूरज की रोशनी से काम चला लें।

खबरें और भी हैं...