• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Hanumangarh Wall Collapses Update; Father, 12 year old Son, And Mistry Killed As Wall Collapses In Rajasthan Hanumangarh

कच्ची दीवार गिरने से 3 की मौत:पिता, 12 साल के बेटे और मिस्त्री की मौत; दीवार को धक्का देकर गिराने की कोशिश कर रहे थे

हनुमानगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नींव की खुदाई करने के बाद पुरानी दीवार को धक्का देकर गिराने की कोशिश की जा रही थी। इसी दौरान गिरी दीवार के मलबे में दबकर तीनों की मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
नींव की खुदाई करने के बाद पुरानी दीवार को धक्का देकर गिराने की कोशिश की जा रही थी। इसी दौरान गिरी दीवार के मलबे में दबकर तीनों की मौत हो गई।

हनुमानगढ़ जिले के टिब्बी कस्बे में शनिवार दोपहर को कच्ची दीवार गिरने से 3 की मौत हो गई। मृतकों में पिता, 12 साल का बेटा और मिस्त्री हैं। हादसा संगरिया सड़क मार्ग पर स्थित सालीवाला गांव में हुआ। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया।

पुलिस के मुताबिक, सालीवाला के वार्ड-8 निवासी संतलाल पूनिया का पीएम आवास योजना के तहत घर मंजूर हुआ था। शनिवार दोपहर में पुरानी कच्ची दीवार को गिराने और नींव खोदने का काम चल रहा था। कच्ची ईंटों की दीवार काफी पुरानी थी। जिसको दूसरी ओर से धक्का देकर गिराने का प्रयास किया जा रहा था। इसी दौरान दीवार सतपाल उर्फ संतलाल पूनिया (45), बेटे मुकेश (12) और मिस्त्री सुभाष (35) पर गिर गई। मलबे के नीचे दबने से तीनों की मौत हो गई।

आसपास के लोगों ने मलबा हटाकर तीनों को बाहर निकाला। लेकिन, तब तक पिता-पुत्र की मौत हो चुकी थी। जबकि मिस्त्री सुभाष को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। वहां रास्ते में उसकी मौत हो गई। हनुमानगढ़ जिला चिकित्सालय में डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

पीएम आवास के तहत घर मंजूर किया गया था।
पीएम आवास के तहत घर मंजूर किया गया था।

पत्नी और बेटी का रो-रोकर बुरा हाल
हादसे के बाद मृतक संतलाल की पत्नी और एक बेटी का रो-रोकर बुरा हाल है। एक ही घर से पिता-पुत्र की अर्थी उठी तो हर किसी के आंख में आंसू थे‌। मृतक संतलाल के भाई रघुवीर ने बताया कि वह पक्का मकान करके अपनी जिंदगी को खुशहाल करना चाहते थे। लेकिन, उसी मकान में दबकर उनका परिवार उजड़ गया। घटना की जानकारी मिलने पर डीवाईएसपी दिनेश राजौरा, नायब तहसीलदार कौशल्या जांगिड़ मौके पर पहुंचे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में तीनों शवों का अंतिम संस्कार करवाया गया।

खबरें और भी हैं...