• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Father Murdered Daughter Who Is In Live In Relationship With Lover Dausa, Rajasthan Latest News Update

शादी के 19 दिन बाद बेटी को मार डाला:बेटी की मर्जी के खिलाफ की थी शादी, 5 दिन बाद ही प्रेमी के साथ भाग गई; हाईकोर्ट ने दिए थे कपल की सुरक्षा के आदेश

दौसा2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पिंकी की यह फोटो 16 फरवरी की है। पिता ने बेटी की मर्जी के खिलाफ उसकी शादी की थी। - Dainik Bhaskar
पिंकी की यह फोटो 16 फरवरी की है। पिता ने बेटी की मर्जी के खिलाफ उसकी शादी की थी।
  • पिता ने बेटी की उसकी मर्जी के खिलाफ 16 फरवरी को की थी
  • ससुराल से बेटी वापस आ आई और प्रेमी के साथ रहने लगी थी

राजस्थान के दौसा में गुरुवार सुबह ऑनर किलिंग का डरा देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पिता ने प्रेमी के साथ लिव-इन में रह रही बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। बेटी की हत्या के बाद पिता खुद थाने पहुंच गया। वहां बोला- मैंने बेटी को मार डाला है। पिता दो दिन पहले ही बेटी को प्रेमी के यहां से जबरदस्ती अपने घर ले आया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मायके आकर प्रेमी के साथ भाग गई थी युवती
पुलिस ने बताया कि मृतका का नाम पिंकी था। वह रामकुंड क्षेत्र में परिवार के साथ रहती थी। पिता शंकरलाल सैनी ने 16 फरवरी को बेटी की मर्जी के खिलाफ उसकी शादी की थी। 19 फरवरी को पिंकी ससुराल से मायके आ गई। फिर 21 फरवरी को प्रेमी रोशन के साथ मायके से भाग गई। इसके बाद परिवार ने बेटी पिंकी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई। उधर, युवती और प्रेमी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके सुरक्षा की मांग की। हाईकोर्ट ने पुलिस को कपल को सुरक्षा देने के आदेश भी दिए थे।

यह भी पढ़िए...बेटी की हत्या का पिता को जरा भी पछतावा नहीं

1 मार्च को वापस प्रेमी के साथ दौसा पहुंची युवती
इसके बाद 1 मार्च को युवती प्रेमी रोशन के साथ दौसा जिले में ही उसके घर पर पहुंची। इसकी भनक युवती के परिजनों को लग गई। वे दो दिन पहले जबरन युवती को प्रेमी के घर से उठा ले गए। इसके बाद रोशन ने महिला थाने में पिंकी के अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। लेकिन, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। प्रेमी रोशन, पिंकी के मुहल्ले में रहता है। यहीं दोनों का अफेयर शुरू हुआ था। पिंकी के पिता रोशन से शादी करने के खिलाफ थे। ऐसे में पिंकी की मर्जी के खिलाफ उन्होंने उसकी 16 फरवरी को शादी कर दी थी।

प्रेमी रोशन, जिसके साथ लिव-इन में रह रही थी पिंकी।
प्रेमी रोशन, जिसके साथ लिव-इन में रह रही थी पिंकी।

घर पर ही गला दबाकर हत्या की, फिर थाने पहुंचा पिता
पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि परिवार ने पिंकी को वापस ससुराल जाने के लिए समझाया। लेकिन पिंकी प्रेमी रोशन को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी। ऐसे में गुरुवार सुबह घर में ही पिता ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। बेटी की हत्या के बाद पिता थाने पहुंचा। वहां बोला-मैंने बेटी को मार डाला है। लाश घर पर पड़ी है। चलकर उठा लीजिए। फिलहाल, यह नहीं पता चल पाया है कि हत्या के समय घर में और कौन-कौन था। आरोपी पिता दौसा में ही फलों का ठेला लगाता है।

पुलिस का बचाव, कहा- युवती की तलाश में जुटे थे
युवती की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद एडिशनल एसपी भी मौके पर पहुंचे। जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी प्रेमी जोड़े को सुरक्षा दे पाने में फेल रही पुलिस अपना बचाव करने में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि वापस लौटने पर युवक-युवती द्वारा उन्हें दौसा आने की कोई जानकारी नहीं दी गई थी। इस बीच युवती के परिजन उसे उठा ले गए। युवक के रिपोर्ट लिखाने के बाद लगातार जांच की जा रही थी। लेकिन युवती का कुछ पता नहीं चल पाया है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
खबरें और भी हैं...