पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • FIR Against Police Inspector For Not Registering Rape Case Against Constable In Jaipur Malviya Nagar

जयपुर पुलिस की कारगुजारी:कांस्टेबल के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज नहीं करने पर इंस्पेक्टर के खिलाफ भी एफआईआर

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एक युवती से देहशोषण के मामले में कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं करना थानाप्रभारी को पड़ा भारी, अब इंस्पेक्टर के खिलाफ भी केस दर्ज
  • दो दिन पहले ही मालवीय नगर थानाप्रभारी शकील अहमद को किया था लाइन हाजिर
  • इसी तरह, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के पांच पुलिसकर्मियों का शिकायतों के बाद ट्रांसफर

राजधानी जयपुर में एक महिला के देहशोषण के मामले में पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं करना एक पुलिस इंस्पेक्टर को भारी पड़ गया। अब महिला द्वारा दी गई रिपोर्ट में कांस्टेबल द्वारा दुष्कर्म करने और थानाप्रभारी द्वारा मुकदमा दर्ज नहीं करने की एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इस मामले का अनुसंधान सांगानेर एसीपी नेमीचंद खारिया को सौंपी गई है। इस मामले की रोचक बात यह है कि जिस पुलिस इंस्पेक्टर शकील अहमद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। वे मालवीय नगर थाने में पदस्थापित थे। दो दिन पहले ही पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने उन्हें लाइन हाजिर किया था।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ की रहने वाली है। उसका आरोप है कि कोटा जिले में तैनात पुलिस कांस्टेबल महेंद्र कुमार से उसकी कुछ साल पहले मुलाकात हुई थी। तब उसने शादी करने का झांसा देकर मालवीय नगर इलाके में एक मकान पर उसका देहशोषण किया। इसके बाद शादी करने से इंकार कर दिया। पिछले दिनों युवती ने मालवीय नगर थाने पहुंचकर कांस्टेबल महेंद्र के खिलाफ देहशोषण की रिपोर्ट दी थी।

उसका आरोप है कि थानाप्रभारी शकील अहमद ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज नहीं किया। उसे जांच के लिए परिवाद में रख लिया। ऐसे में पीड़ित ने उच्चाधिकारियों से मिलकर पीड़ा जाहिर की और तब कोर्ट इस्तगासे के जरिए कांस्टेबल व थानाप्रभारी शकील के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा दी। ऐसे में अब मामले की जांच एसीपी सांगानेर को सौंपी गई। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इसी मामले में लापरवाही बरतने की वजह से थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें